Friday, July 23rd, 2021

Mumbai स्थित प्रसिद्ध 5 स्टार होटल Hyat Regency. हुआ बंद, कहा कोरोना की दूसरी लहार के बाद अब स्टाफ को पैसे देने के लिए है तंगी

मुंबई के प्रसिद्ध फाइव स्टार होटलों में से एक हयात रीजेंसी ने अगले आदेश तक अपने कामकाज को बंद कर दिया है. वित्तीय चुनौतियों का हवाला देते हुए होटल के अधिकारियों ने कहा कि उनके पास कर्मचारियों को सैलरी देने के पैसे नहीं हैं. मुंबई एयरपोर्ट के नजदीक स्थित इस होटल का मालिकाना एशियन होटल (वेस्ट) लिमिटेड के पास है.

पिछले साल कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद होटल इंडस्ट्री पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है. सोमवार को एक बयान में होटल के जनरल मैनेजर हरदीप मारवा ने कहा कि एशियन होटल से पैसे नहीं आ रहे हैं, इसलिए कामकाज को अगले आदेश तक बंद करना पड़ेगा. और यह तत्काल प्रभाव से लागू होगा.

उन्होंने कहा, “होटल के सभी स्टाफ को सूचित किया जाता है कि हयात रीजेंसी मुंबई के मालिक एशियन होटल्स (वेस्ट) से फंड नहीं आ रहे हैं, जिससे होटल को चलाया जा सके या कर्मचारियों को सैलरी दी जा सके.”

वहीं हयात के उपाध्यक्ष और भारत में उसके प्रमुख सुंजय शर्मा ने पीटीआई को बताया, “हयात रीजेंसी मुंबई के स्वामित्व का अधिकार रखने वाली कंपनी एशियन होटल्स (वेस्ट) लिमिटेड से होटल के परिचालन को बनाए रखने के लिए जरूरी धनराशि नहीं मिलने के कारण हयात रीजेंसी मुंबई के सभी कामकाज को अस्थाई रूप से निलंबित करने का फैसला किया गया है.’’

स्थिति का समाधान निकालने की कोशिश जारी- शर्मा

उन्होंने कहा कि होटल अगले आदेश तक बंद रहेगा. होटल की सेवाओं का आगे के लिए रिजर्वेशन अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है. उन्होंने ये भी नहीं बताया कि होटल को फंड कब तक मिलेगा. शर्मा ने कहा, “हमारे गेस्ट और सहयोगी हमारी प्राथमिकता हैं. हम होटल के मालिक के साथ बातचीत कर स्थिति का समाधान करने में लगे हुए हैं.”

पिछले साल होटल इंडस्ट्री को लॉकडाउन के कारण नुकसान उठाने के बाद इस साल कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण दोबारा झटका लगा. हालांकि अब मुंबई में पिछले कुछ हफ्तों से संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है. सोमवार को शहर में कोरोना संक्रमण के 728 नए मामले सामने आए और 28 लोगों की मौत हो गई. बृहन्मुंबई महानगरपालिका परिषद (BMC) के मुताबिक, मुंबई में अभी एक्टिव केस की संख्या 15,786 है.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: