Wednesday, September 22nd, 2021

Ind vs Eng : पहले मैच के बाद इंजमाम उल हक ने बताया किसके नाम रहेगी सीरीज, भारतीय खिलाड़ियों के बारे में कहा ये

Ind vs Eng : भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच इस समय पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच हालांकि बारिश कारण ड्रॉ पर समाप्त हुआ. अब बाकी के चार मैच बचे हैं और हर किसी के दिमाग में यह सवाल है कि सीरीज किसके नाम रहेगी.

भारत ने पहले मैच में जिस तरह का प्रदर्शन किया था उसमें वो इंग्लैंड में थोड़ा हावी रही थी, लेकिन मेजबान होने के नाते इंग्लैंड को नकारा नहीं जा सकता. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam ul Haq) को हालांकि लगता है कि भारत अभी भी टेस्ट सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार है और वो सीरीज अपने नाम करेगा.

बारिश ने नॉटिंघम के ट्रैंट ब्रिज में खेले गए पहले टेस्ट मैच को पूरा नहीं होने दिया था और पांचवें दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी गई थी. पांचवें दिन की शुरुआत से पहले भारत मजबूत स्थिति में था. उसे 157 रनों की जरूरत थी जबकि उसके नौ विकेट बचे हुए थे. लेकिन बारिश के कारण खेल पूरा नहीं हो सका और मैच का नतीजा नहीं निकल सका.

Ind vs Eng : भारतीय युवाओं में है दम

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर पहले टेस्ट मैच की समीक्षा की. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि आगे की सीरीज में भी भारत जीत की प्रबल दावेदार है. मैं यह पहले टेस्ट मैच में उनके प्रदर्शन को देखकर नहीं कर रहा हूं.

मैं यह इसलिए कहा रहूं हूं क्योंकि उनके पास बेहतरीन युवा खिलाड़ी हैं जो बीते दो साल में उभर कर आए हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि ये युवा खिलाड़ी हर स्थिति में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसा समय हुआ करता था कि जब भारतीय टीम अपने घर में ही बेहतरीन खेला करती थी और विदेशों में ज्यादा अच्छा नहीं खेल पाती थी. लेकिन इन युवा खिलाड़ियों के आने के बाद भारत विदेशों में भी अच्छा काम कर रहा है.”

इन खिलाड़ियों ने किया प्रभावित

भारत के जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा ने पहले टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था. बुमराह ने टेस्ट मैच में कुल नौ विकेट अपने नाम किए थे. इंग्लैंड को पहली पारी में 183 रनों पर समेटने में उन्होंने बड़ी भूमिका निभाई थी.

दूसरी पारी में भी उन्होंने अच्छी गेंदबाजी कर इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाया था. वहीं दो साल बाद टीम में लौटे राहुल ने पहली पारी में शानदार 84 रनों की पारी खेली थी. वहीं जडेजा ने भी पहली पारी में अर्धशतक जमाया था.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: