Ram Mandir Ayodhya अयोध्या के लिए रवाना हुई छत्तीसगढ़ से स्पेशल ट्रेन, राम लला का करेंगे दर्शन

News Hustle India
3 Min Read

रायपुर, 05 फरवरी 2024/श्री रामलला दर्शन योजना के तहत राजधानी रायपुर के रेल्वे स्टेशन से अयोध्या जाने वाली 12 कोच वाली विशेष ट्रेन आज 850 राम भक्तों की टोली को लेकर रवाना हुई। ट्रेन में भगवान राम लला के दर्शन के लिए लोगों में अपार उत्साह दिखाई दिया। श्री राम लला के दर्शन के लिए जाने वालों में गांव के लोगों की टोली, पति-पत्नि, रिश्तेदार भी शामिल थे। उनके जय श्रीराम-जय श्री राम के नारों की गूंज ने पूरे रेल्वे स्टेशन के वातावरण को भक्तिमय बना दिया।

तिल्दा ब्लॉक से पहली बार अयोध्या जा रही श्रीमती झांसी वर्मा तिल्दा ने कहा कि अयोध्या धाम जाने के लिए वह बहुत खुश और उत्साहित हैं। उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि भगवान राम लला के दर्शन का सौभाग्य जो मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय द्वारा दिया गया है उसके लिए मैं मुख्यमंत्री जी को बहुत-बहुत धन्यवाद देती हूं।

स्पेशल ट्रेन से तिल्दा-नेवरा से भगवान रामलला के दर्शन करने अपनी पत्नी श्रीमती देवकी वर्मा के साथ अयोध्या जा रहे श्री तुलसी राम वर्मा ने बताया कि अयोध्या में जब भगवान राम लला झोपड़ी में रहते थे, तब उनके दर्शन किये थे। हमारा सौभाग्य है कि अब तीर्थयात्रा में अयोध्या धाम जाने का फिर अवसर मिला है। उन्होंने योजना के माध्यम से अयोध्या में भगवान राम के दर्शन करवाने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय का भी आभार जताया।

तिल्दा ब्लॉक की श्रीमती सिंधु लता वर्मा ने मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय को अयोध्या धाम में रामलला के दर्शन के लिए भेजने के लिए धन्यवाद देते हुए व्यवस्था की तारीफ की और कहा कि हर किसी को यह मौका मिलना चाहिए। तिल्दा ब्लॉक के ग्राम चांपा के श्री तुलाराम ने राम लला के दर्शन के लिए भेजने के लिए राज्य सरकार को बहुत-बहुत धन्यवाद देते हुए कहा कि भगवान मुख्यमंत्री को हमेशा सुखी रखे।

गौरतलब है कि छतीसगढ़ देश का पहला राज्य है, जहां की जनता को सरकारी खर्च पर श्री रामलला का दर्शन कराया जा रहा है। आने वाले दिनों में रायपुर के अलावा बिलासपुर और रायगढ़ से भी ट्रेन अयोध्या के लिए चलेगी। श्री रामलला दर्शन योजना के तहत यह विशेष ट्रेन छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं को सप्ताह में एक बार अयोध्या धाम का दर्शन कराएगी। श्री रामलला दर्शन योजना के तहत राज्य सरकार द्वारा श्रद्धालुओं को छत्तीसगढ़ से अयोध्या ले जाने के साथ वहां ठहरने, मंदिर दर्शन कराने के साथ नाश्ते और खाने की भी व्यवस्था की गई है। श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य, सुविधा और सुरक्षा की दृष्टि से ट्रेन में टूर एस्कॉर्ट, सुरक्षा कर्मी और चिकित्सकों का दल भेजे जा रहे हैं।

TAGGED:
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *