Important Stocks Today : खास नज़र  में रहेंगे आज ये शेयर

News Hustle India
3 Min Read

पिछले हफ्ते इक्विटी बाजार उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। मिड और स्मॉल कैप के प्रति सतर्कता ने शेयर मार्केट के सेनटिमेंट को प्रभावित किया है। ऐसे में आज शेयर बाजार का कारोबार कैसा रहेगा ये देखना होगा।

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार बाजार खुलने से पहले ये जानना भी जरूरी है कि आज कौन से शेयर फोकस में रहने वाले हैं। आज के कारोबार में इंडियन होटल्स, रेलटेल, डॉ. लाल पैथलैब्स, टोरेंट पावर और ल्यूपिन के शेयर विभिन्न खबरों के घटनाक्रामों के कारण फोकस में रहने वाले हैं। चलिए जानतें हैं इन शेयरों में फोकस में रहने का कारण।

रेलटेल को बीएमसी से 352 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। ये ऑर्डर health department of the corporation की ओर से संचालन और रख रखाव के लिए दिया गया है।

अदानी समुह ने बंदरगाहों से लेकर ऊर्जा, हवाई अड्डों तक अपनी पोर्टफोलियो कंपनियों में 1.2 लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने का प्लान बनाया है।

टाटा ग्रुप की hospitality फर्म Indian Hotels Company Ltd (IHCL) अगले साल तक पूरे भारत में कौशल प्रशिक्षण केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 50 करने की योजना बना रही है।

कंपनी के बोर्ड ने 21 मई से शंख बनर्जी को सीईओ और प्रमुख प्रबंधकीय कार्मिक (केएमपी) के रूप में नियुक्त करके उनके re-designation को मंजूरी दे दी।

केपीआई ग्रीन महाराष्ट्र राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी में 100 मेगावाटएसी सौर ऊर्जा परियोजना के लिए सफल बिडर बना है।

टोरेंट पावर को 3.65 रुपये प्रति किलोवाट टैरिफ के साथ 300 मेगावाट पवन सौर हाइब्रिड परियोजनाओं की स्थापना के लिए Letter of Award मिला। इस कॉन्ट्रैक्ट की अवधी 25 साल होगी।

ज़ायडस लाइफ को US FD अनुमोदन और फिनस्टरराइड और टाडालाफिल कैप कैप्सूल के लिए 180 दिनों की Competitive Generic Therapy मिला है। जिसका उपयोग सौम्य प्रोस्टेटिक हाइपरप्लासिया के इलाज के लिए किया जाता है।

ड्रोन आचार्य ने जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना की ड्रोन लैब के लिए आईटी हार्डवेयर की आपूर्ति का कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया।

जेएसडब्ल्यू एनर्जी शाखा जेएसडब्ल्यू नियो एनर्जी को सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एसईसीआई) पवन ऊर्जा परियोजनाओं के लिए ग्रीनशू विकल्प के तहत अतिरिक्त 500 मेगावाट पवन क्षमता के लिए letter of awards (LoA) मिला है।

US FDA ने कंपनी की औरंगाबाद इकाई का निरीक्षण किया है और एक अवलोकन जारी किया है।

एचएएल को भारतीय नौसेना के 25 डोर्नियर विमानों के mid life upgrade के लिए रक्षा मंत्रालय से 2,890 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है।

TAGGED:
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *