Lucknow jurassic park : लखनऊ की खूबसूरती को चार चाँद लगाने जुरासिक पार्क रेडी

newshustleindia.com
2 Min Read
Lucknow jurassic park : लखनऊ की खूबसूरती को चार चाँद लगाने जुरासिक पार्क रेडी

Lucknow jurassic park : लखनऊ जुरासिक पार्क  (एलडीए ) जनेश्वर मिश्रा पार्क के पांच एकड़ में लोगों की टूरिज्म की बढ़ती सुविधाओं को देखते हुए फर्स्ट इंट्रेस्टिंग जुरासिक पार्क डेवलप करने जा रहा है जो देखने में काफी सुन्दर और अद्भुत होगा।

पार्क की खासियत यह है कि यहां डायनासोर का मॉडल 55 फ़ीट ऊँचा होगा। इसके अलावा 4 फ़ीट हाईट ऊँचा बोलने वाला पेड़ जुरासिक पार्क में देखने के लिए आकर्षण का केन्द्र होगा।

पार्क को स्पेशल लुक देने के लिए कैफेटेरिया का भी निर्माण किया जा रहा है। इसके अलावा इसमें किंग कांग, गॉडजिला डायनासोर , मैमथ जैसे जानवरों के बिग मॉडल इस प्रोजेक्ट का विशेष हिस्सा बनेंगे।

Lucknow jurassic park : इस मॉडल में विशेषता यह होगी कि इसके मॉडल थ्री डी टेक्निक से युक्त होंगे

इसका मतलब यह है कि टूरिस्ट इस मॉडल में सेंसर से लेस होने के कारण उनकी सांस लेने और चलने की ध्वनी के प्रभाव को अहसास कर उसके आनंद का लुफ्त उठा सकेंगे।

लखनऊ विकास प्राधिकरण कैंसर बाग़ क्षेत्र में ग्लोब पार्क और बेगम हजरत पार्क महल का भी खूबसूरत बनाने के काम में लगे हुए है। लखनऊ को वैसे भी नवाबों की नगरी के लिए प्रसिद्द है।

इसके अलावा यहाँ बड़ा इमामबाड़ा और लखनवी पान भी दुनिया भर में प्रसिद्ध है। लखनऊ हमेशा से ही  साहित्य जगत के कलाकारों और कविताओं , रचनाओं के लिए प्रसिद्ध है। ऐसे में यहां बनाने वाला जुरासिक पार्क भी इसके चार चाँद लगाने में कमी नहीं छोड़ रहा है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *