Big News : तत्काल सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार, केजरीवाल की रात गुजरेगी जेल में

News Hustle India
4 Min Read

नई दिल्ली,केजरीवाल की गिरफ्तारी से बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक टीम ने अपील दायर की थी। हालांकि, कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आधी रात को सुनवाइ से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा कि वह इस मामले पर शुक्रवार सुबह सुनवाई करेगी। मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार अरविंद केजरीवाल, कथित शराब नीति केस में ईडी का नौ समन नजरअंदाज कर दिया था। सोमवार को वह दिल्ली जल बोर्ड में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में एजेंसी द्वारा जारी किए गए समन को भी नजरअंदाज कर दिया। दिल्ली हाईकोर्ट ने गुरुवार को इस मामले में उनकी गिरफ्तारी से राहत देने वाली याचिका की सुनवाई करते हुए राहत से इनकार कर दिया।किसी भी कोर्ट से राहत नहीं मिल रही है । दिल्ली हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें उस समय बढ़ गई जब शाम होते होते ईडी के अधिकारी उनके आवास पर पहुंच गए। ईडी अधिकारी, केजरीवाल से पूछताछ कर रहे हैं। इस केस में करीब एक सप्ताह पहले ही तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी के.कविता को ईडी ने गिरफ्तार किया था। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को इस मामले के सिलसिले में पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था और आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को अक्टूबर में अरेस्ट किया गया था।

दिल्ली आबकारी पॉलिसी केस में प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार शाम को अरविंद केजरीवाल के आवास पर रेड के दौरान पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। ईडी के 12 अधिकारी, दिल्ली के मुख्यमंत्री के आवास पर सर्च वारंट लेकर पहुंचे थे।

आपको बता दें कि काफी देर तक पूछताछ के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने अरेस्ट कर लिया। केजरीवाल का मेडिकल कराने के बाद उनको ईडी ऑफिस ले जाया जाएगा। गुरुवार की रात केजरीवाल को जेल में गुजारनी पड़ेगी। शुक्रवार को केजरीवाल को कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।

दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज सहित आप के कई सीनियर लीडर व मिनिस्टर सीएम हाउस पहुंचे हैं। सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि ईडी की यह रेड प्लांड था। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की पहले ही साजिश रची जा चुकी है। उधर, आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल मामले में सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई के लिए याचिका दायर की गई थी। लेकिन एपेक्स कोर्ट ने शुक्रवार सुबह के पहले सुनवाई से इनकार कर दिया।

मुख्यमंत्री आवास के बाहर भारी सुरक्षा

अरविंद केजरीवाल से मुख्यमंत्री आवास में ईडी पूछताछ कर रही थी। भारी संख्या में आप समर्थक व नेता सीएम हाउस के पास जुट गए थे। गिरफ्तारी में कोई दिक्कत न हो इसको देखते हुए सीएम आवास के बाहर भारी मात्रा में दिल्ली पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों को तैनात किया गया है। सीआरपीएफ की टीमों को भी सीएम हाउस के बाहर तैनात किया गया है।

TAGGED:
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *