Loksabha Election 2024 : न न करने वाले दिग्विजय सिंह राजगढ़ से चुनाव लडेंगे,कांग्रेस की चौथी लिस्ट में 46 नाम

News Hustle India
3 Min Read

नई दिल्ली, 24 मार्च,लोकसभा चुनाव की तारीखों का चुनाव आयोग ने पहले ही ऐलान कर दिया है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी बिसात बिछाने में लगे हैं। इसी कड़ी में शनिवार रात कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की। जिसमें चुनावी रण में 46 कैंडिडेट्स को उतारा है। मीडिया में आ रही जानकारी के अनुसार  चौथी सूची में असम, अंडमान, छत्तीसगढ़, एमपी, महाराष्ट्र, मणिपुर, मिजोरम, राजस्थान, तमिलनाडु, यूपी, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल की सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम बताए गए। खास बात यह है कि इसमें दिग्गजों को पार्टी ने मौका दिया है। जिसमें सबसे पहला नाम दिग्विजय सिंह है। वह राजगढ़ सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, कार्ति चिदंबरम का भी लिस्ट में नाम शामिल हैं।

, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय वाराणसी से पीएम मोदी के सामने उम्मीदवार होंगे। इमरान मसूद को सहारनपुर से प्रत्याशी बनाया गया है, जबकी वीरेंद्र रावत हरिद्वार से और दानिश अली को अमरोहा से चुनावी मैदान में उतारा गया है।अब तक पार्टी 183 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। यहां देखें किनको कहां से टिकट मिला है ।

यूपी में कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने वाराणसी से राज्य पार्टी प्रमुख अजय राय, अमरोहा से दानिश अली, सहारनपुर से इमरान मसूद और कानपुर से आलोक मिश्रा को मैदान में उतारा है। कांग्रेस के पारंपरिक गढ़ों-अमेठी और रायबरेली की सीटों पर किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई।

तमिलनाडु में पार्टी ने शिवगंगा से कार्ति चिदंबरम, विरुधनगर से मनिकम टैगोर, करूर से एस जोथिमनी, तिरुवल्लूर-एससी से एस सेंथिल और कृष्णागिरी से के गोपीनाथ को उम्मीदवार बनाया है।मध्य प्रदेश में पार्टी ने राजगढ़ से दिग्विजय सिंह, मंदसौर से दिलीप सिंह गुर्जर, भोपाल से अरुण श्रीवास्तव, रतलाम से कांतिलाल भूरिया और उज्जैन से महेश परमार को मैदान में उतारा है।महाराष्ट्र में, मैदान में उतारे गए उम्मीदवारों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नितिन गडकरी के खिलाफ नागपुर से विकास ठाकरे को चुनावी रण में उतारा है। पार्टी ने एक सीट राजस्थान में नागौर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के लिए छोड़ी है।

TAGGED:
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *