IPL 2024: पहली बार कमान संभाल रहे 2 युवा कप्तानों के बीच आमना सामना, चेन्नई और गुजरात के बीच टक्कर

newshustleindia.com
3 Min Read

चेन्नई का अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने की संभावना नहीं है। दूसरी तरफ टाइटंस को अगर मैच जीतना है तो उसके बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में उसके बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए थे।

उसके गेंदबाजों ने हालांकि अच्छा प्रदर्शन किया जिससे टीम मैच जीतने में सफल रही।
रणनीतिक कौशल में माहिर मुख्य कोच आशीष नेहरा तथा अनुभवी डेविड मिलर और केन विलियम्सन की मौजूदगी से उनका काम आसान हो जाता है। दूसरी तरफ गायकवाड़ को करिश्माई धोनी का साथ मिलता है। गायकवाड़ की अगुवाई में चेन्नई में पहले मैच में आरसीबी को 6 विकेट से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की थी। चेन्नई के पिछले मैच में तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने काफी रन लुटाए थे। उन्हें टीम में अपना स्थान बरकरार रखने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा क्योंकि शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार अंतिम एकादश में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं। चेन्नई के लिए अच्छी बात यह रही कि बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान ने अच्छा प्रदर्शन किया।

इस मैच में दो ऐसे कप्तानों के बीच टक्कर है, जो पहली बार कप्तानी संभाल रहे हैं। गुजरात ने इस सीजन से पहले शुभमन गिल को कप्तान नियुक्त किया। वहीं, चेन्नई ने भी सीजन शुरू होने से एक दिन पहले ऋतुराज को कप्तान बनाया था। ऋतुराज को टीम इंडिया की कप्तानी का अनुभव है, लेकिन उन्होंने कभी आईपीएल में कप्तानी नहीं की है। वहीं, शुभमन पहली बार किसी टीम की कप्तानी कर रहे हैं। इस मैच में दो नए कप्तानों शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड के नेतृत्व कौशल की परीक्षा होगी। इन दोनों सलामी बल्लेबाजों को अपनी कलात्मक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है लेकिन यहां उनके रणनीतिक कौशल पर भी सभी का ध्यान टिका रहेगा।
नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। आज आईपीएल 2024 के सातवें मैच में डिफेंडिंग चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स का सामना गुजरात टाइटंस से है। यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है। दोनों ही टीमें अपना-अपना पिछला मैच जीतकर आ रही हैं। ऐसे में चेन्नई और गुजरात, दोनों की नजर जीत के लय को बरकरार रखने पर होगी। चेन्नई ने पिछले मैच में आरसीबी और गुजरात ने पिछले मैच में मुंबई को हराया था।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *