Editorial News Hustle India : आख़िर कैसे चलेगी जेल से सरकार ?

सुप्रीम कोर्ट जा चुके केजरीवाल

News Hustle India
4 Min Read
Editorial News Hustle India
Highlights
  • केजरीवाल अब एक अप्रैल तक ईडी की रिमांड पर
  • आचार संहिता लगी हुई है
  • केजरीवाल आखिर चुनाव तक क्या करेंगे

Editorial News Hustle India : इन दिनों केजरीवाल सुर्ख़ियों में बने हुए हैं ।

सुर्ख़ियों में इसलिए बने हुए हैं क्योंकि वे अपने आप को कट्टर ईमानदार कहते रहे और भ्रष्ट्राचार में जेल जाना पड़ गया । और अब जेल गए भी तो इस्तीफा नहीं दूंगा बोल रहें हैं और जेल से ही सरकार चलाऊंगा बोल रहें हैं ।

अब लोग आखिर जानना चाहते हैं कि केजरीवाल जेल के अंदर से सरकार कैसे चलाएंगे ? दिल्ली में अभी मुख्यमंत्री अपने दफ्तर में न होकर जेल में हैं यानी सलाखों के पीछे हैं ।

Editorial News Hustle India
Editorial News Hustle India

Read This : Editorial News Hustle India

वहां भला वे क्या कर सकते हैं ?

न वहां मिटिंग ले सकते हैं और न ही वहां किसी सचिव को रख सकते हैं । जेल के जो नियम है वह तो मुख्यमंत्री पर भी लागू होगा । तीन से ज्यादा आदमी उनसे मिल भी नहीं सकता। मिलने का समय निर्धारित है । फिर खिड़की से ही बात होती है ।

कोई फाइलें या दस्तावेज उनको भेजा नहीं जा सकता और न ही वे हस्ताक्षर कर सकते हैं । इधर बीजेपी प्रदर्शन कर इस्तीफा देने की मांग कर रही है तो दूसरी तरफ आप के कार्यकर्ता इसे बीजेपी की साजिश बताकर रिहा करने की मांग कर रहें हैं ।

Editorial News Hustle India

सुप्रीम कोर्ट जा चुके केजरीवाल

अपने गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल हाई कोर्ट सुप्रीम कोर्ट जा चुके पर कोई राहत नहीं मिली। इधर एलजी सक्सेना कह रहें हैं कि केजरीवाल जेल से सरकार नहीं चला सकते ।

केजरीवाल को सीएम पद से हटाने कुछ लोग जनहित याचिका भी लगाए थे जिस पर दिल्ली हाई कोर्ट ने यह कहते हुए खारिज कर दिया संवैधानिक प्रक्रियाओं में हस्तक्षेप नहीं की जा सकती । ऐसे में केजरीवाल मुख्यमंत्री बने रह सकते हैं ।

केजरीवाल राबड़ी देवी फार्मूला की तरफ भी बढ रहें

वहीं केजरीवाल राबड़ी देवी फार्मूला की तरफ भी बढ रहें हैं कहीं उनको इस्तीफा देना भी पड़े तो तो उनकी पत्नी ही सीएम बने । ताकि पूरी कमांड केजरीवाल के हाथ पर ही रहे ।

राजनीति करने की क्षमता

फर्क इतना है कि इनकी पत्नी पढ़ीलिखी है और राजनीति करने की क्षमता है । कोर्ट में आज अरविंद केजरीवाल की पेशी थी उनको पेश किया गया था और बड़ी चर्चा थी कि वे बड़ा खुलासा करेंगे । ऐसा उनकी पत्नी ही कह रहीं थीं।

केजरीवाल अब एक अप्रैल तक ईडी की रिमांड पर

लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं है अलबत्ता केजरीवाल अब एक अप्रैल तक ईडी की रिमांड पर ही रहेंगे । झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी के अंदाज लगने पर ही इस्तीफा दे दिया था और अपनी पत्नी को भी उसने सीएम नहीं बनाया

यह नैतिकता का परिचय तो उसने दिया है । पर अरविंद केजरीवाल इसके उलट ही चल रहें हैं । अब कुछ दिनों बाद ही समझ आयेगा की आखिर वे कैसे जेल से दिल्ली की सरकार चलाएंगे जबकि अभी पूरे देश में लोकसभा चुनाव होना है

और आचार संहिता लगी हुई है।  ऐसे में अभी कोई मुख्यमंत्री कुछ नहीं कर सकता । फिर केजरीवाल आखिर चुनाव तक क्या करेंगे ? जेल के अंदर से कैसे चलेगी सरकार इसे केजरीवाल ही जानें। देखते हैं आगे क्या होता है ।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *