Rani Sati Mandir Raipur में धूमधाम से मनाई गई होली, होली मिलन में बिखरा प्यार का रंग

News Hustle India
2 Min Read
Rani Sati Mandir Raipur में धूमधाम से मनाई गई होली, होली मिलन में बिखरा प्यार का रंग

Rani Sati Mandir Raipur राजा तालाब स्थित रानी सती मंदिर में होली मिलन बड़े ही धूमधाम से मनाया गया।

रायपुर, होली की खुमारी रायपुर में भी लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है। मंदिर समिति के अध्यक्ष किशोर ड्रोलिया ने बताया कि सोमवार को राणी सती दादी के मंदिर में दादी भक्तों ने जमकर फूलों की होली खेली।

इस दौरान महिलाओं ने एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर खुशियां बांटी. आपसी प्रेम और सौहार्द का संदेश भी दिया।

दादी मां को आमिर गुलाल से सजाया गया दादी जी को केसर गुलाब जल से स्नान कराया गया और चांदी की पिचकारी से इत्र लगाया गया।

दादी भक्त महिलाएं रंग बिरंगी पोशाक में और पुरुष सफेद पजामा कुर्ता भारतीय परिधान में बहुतया की संख्या में मंदिर पहुंचे। महिलाओं ने भजनों के माध्यम से दादी संग फूलों होली खेली ।

Rani Sati Mandir Raipur:
गणेश वंदना से फाग गीतों की शुरुआत हुई। इस अवसर पर मंदिर में उड़े रे गुलाल…, आज बिरज में होरी रे सखियां आज बिरज में होरी…, गाईं तो मंदिर परिसर होली की मस्ती में डूब गया। होली आई होली मस्ती आई रे…,

गीतों को गाकर सभी ने जमकर नृत्य भी किया। होली खेल रही है मइया सखियों संग…, आयो आयो रे फागणियां… रंग…, आयो रे, गाया तो सभी झूम उठे और दादी माँ की जयघोष के साथ पूरा मंदिर परिसर भक्तिमय हो गया।

मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी कैलाश अग्रवाल ने बताया कि मंदिर में स्थित भोले बाबा का आज भांग, सूखे, मेवे, चंदन, आभूषणों, से श्रृंगार हर रोज की तरह किया।


मंदिर में आए लगभग 800 श्रद्धालुओं का मंदिर समिति की ओर से हर्बल गुलाल से स्वागत किया गया और उनके बीच ठंडाई एवं भोग प्रसाद वितरण किया गया।
धन्यवाद।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *