Wednesday, December 8th, 2021

IND vs PAK LIVE Score, T20 World Cup 2021: टीम इंडिया का विश्व कप रिकॉर्ड टूटा, पाकिस्तान ने 10 विकेट से दी करारी हार

टी20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 स्टेज के अपने पहले ही मैच में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हैं. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में हो रहे इस मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम ने 7 विकेट खोकर 151 रन बनाए. इसके जवाब में पाकिस्तान ने बेहतरीन शुरुआत की है. बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की ओपनिंग जोड़ी ने 8 ओवरों में ही 50 रनों की साझेदारी कर डाली और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया है. भारत को अभी तक एक भी विकेट नहीं मिला है, जबकि टीम इंडिया ने अपनी बल्लेबाजी के दौरान 50 रन पहुंचने के लिए 3 विकेट खो दिए थे

  • पाकिस्तान ने जीता टॉसपाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस मैच के लिए भारतीय टीम ने 3 पेसरों- शमी, भुवनेश्वर, बुमराह और दो स्पिनरों- जडेजा और चक्रवर्ती, के साथ उतरी है. हार्दिक पंड्या को जगह मिली है, लेकिन वह गेंदबाजी नहीं करेंगे.
  • भारत की खराब शुरुआतपहले बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और दोनों ओपनर- रोहित और राहुल तीसरे ओवर तक ही चले गए. दोनों को शाहीन अफरीदी ने आउट किया. इसके बाद जल्द ही सूर्यकुमार यादव भी हसन अली का शिकार होकर लौट गए.

IND vs PAK Live Score: शाहीन अफरीदी मैन ऑफ द मैच

IND vs PAK Live Score: पाकिस्तान की ऐतिहासिक जीत

पाकिस्तान ने आखिर 29 साल से चला आ रहा इंतजार खत्म कर दिया है. बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की शानदार बैटिंग के दम पर पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी है. 18वें ओवर में शमी पर रिजवान ने बाउंड्रियां बरसाईं और फिर बाबर आजम ने लॉन्ग ऑन की ओर 2 रन लेकर विजयी दौड़ लगाई. पाकिस्तान की शानदार जीत, भारत की करारी हार.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: