Saturday, July 24th, 2021

राष्ट्रपति Joe Biden की मुख्य सलाहकार नियुक्त हुई भारतीय मूल की Neera Tanden

राष्ट्रपति Joe Biden की मुख्य सलाहकार नियुक्त हुई भारतीय मूल की Neera Tanden

Washington DC / New Delhi, News Hustle India : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) द्वारा कैबिनेट के लिए चुनी गईं भारतीय मूल की नीरा टंडन (Neera Tanden) को व्हाइट हाउस (White House) का वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त किया गया है। इससे पहले उन्हें बाइडन (Joe Biden) द्वारा प्रबंधन एवं बजट कार्यालय का नेतृत्व करने के लिए चुना गया था लेकिन विरोध के बीच मार्च में उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया था।

वैसे तो अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने अपने प्रशासन में कई बड़े पदों पर भारतीय मूल के लोगों को प्राथमिता दी है. सबसे अहम नाम उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) का है

इससे पहले जब जो बाइडन (Joe Biden) राष्ट्रपति पद के लिए चुने गए थे, उस वक्त भी उन्होंने नीरा को सरकार में बड़ी जिम्मेदारी दी थी. टंडन को व्हाइट हाउस ऑफिस के मैनेजमेंट और बजट का निदेशक बनाया गया था. लेकिन काफी विरोध के बाद नीरा ने अपना नामांकन वापस ले लिया था.

वहीं सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस (सीएपी) के संस्थापक जॉन पोडेस्टा ने एक बयान में कहा कि नीरा बुद्धिमत्ता, कड़ी मेहनत और राजनीतिक दृष्टि बाइडन प्रशासन के लिए अहम साबित होगी. हालांकि हमें सीएपी में उनकी विशेषज्ञता और लीडरशिप की कमी खलेगी, जिसका 2003 में गठन किया गया था.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: