Friday, October 22nd, 2021

INDORE NEWS : जिले में भी 21 को प्रातः 10 बजे उत्सवी माहौल में प्रारंभ होगा 60 केन्द्रो पर वैक्सीनेशन

INDORE NEWS : प्रदेश में 21 से 30 जून तक चलने वाले वैक्सीनेशन महोत्सव का शुभारंभ जिले में भी 21 जून को प्रातः 10 बजे एक साथ 60 वैक्सीनेशन केन्द्रो पर उत्सवी माहौल में किया जायेगा। इस दौरान प्रेरक के रूप में जिला,

खण्ड एवं ग्राम स्तरीय आपदा प्रबंधन समिति के शासकीय, अशासकीय सदस्य भी उपस्थित रहेंगे। मुख्य समारोह जिला स्तरीय वैक्सीनेशन केन्द्र पर कोरोना प्रभारी मंत्री प्रेमसिंह पटेल एवं सांसद द्वय डॉ. सुमेरसिंह सोलंकी, श्री गजेन्द्रसिंह पटेल तथा कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा की उपस्थिति में किया जायेगा।
शुक्रवार को कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जिला स्तरीय एवं विकासखण्ड स्तरीय अधिकारियों को बताया कि इस अभियान के प्रथम दिन अर्थात 21 जून को प्रातः 10 बजे एक साथ जिले के 60 केन्द्रों पर वैक्सीनेशन का कार्य प्रारंभ किया जायेगा।

इसके लिये जहॉ चुनावी मोड में संबंधित एसडीएम अपने प्रभार के क्षेत्र के नोडल अधिकारी होंगे, वहीं झोनल अधिकारी अपने झोनल की तथा प्रेरक अपने वैक्सीनेशन केन्द्र की जिम्मेदारी संभालेंगे।

प्रथम दिन इन केन्द्रों पर 11400 लोगो का वैक्सीनेशन किया जायेगा। जबकि अभियान की शेष अवधि में संचालित होने वाले सत्रों के दौरान प्रतिदिन 9100 लोगो का वैक्सीनेशन किया जायेगा।

बैठक के दौरान कलेक्टर ने बताया कि जिस क्षेत्र में वैक्सीनेशन केन्द्र बनाया जायेगा, उस क्षेत्र का बीएलओ, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सचिव, पटवारी एक दिन पूर्व घर-घर पहुंचकर टीकाकरण से छूटे लोगो का सर्वे कर उन्हें पीले चावल देकर टीकाकरण करवाने हेतु आमंत्रित करेंगे। साथ ही निर्धारित फार्म में परिवार के कितने सदस्यो का टीकाकरण हो गया है एवं कितने लोग छूटे हुये है उनकी समुचित जानकारी भी संकलित करेंगे। 

INDORE NEWS : सेंधवा की मानव सेवा समिति प्रतिदिन निकालेंगी 5 लोगो का लक्की ड्रा 

वीडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान सेंधवा की मानव समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि इस टीकाकरण अवधि के दौरान वे नगर के एक टीकाकरण केन्द्र पर प्रतिदिन टीका करवाने वाले लोगो में से 5 लोगो का लक्की ड्रा निकालकर दूसरे दिन उन्हें पुरस्कृत करेंगे।


वार्ड और ग्राम का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन होने पर किया जायेगा पुरस्कृत 

वीडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान कलेक्टर ने बताया कि इस वैक्सीनेशन महा अभियान के दौरान जिस नगरीय क्षेत्र के वार्ड का एवं ग्राम पंचायत के जिस ग्राम का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हो जायेगा, उसे जिला स्तर से सम्मानित किया जायेगा।


प्रथम दिन इन स्थानो पर लगेगा वैक्सीनेशन केन्द्र

विकासखण्ड बड़वानी के रेहगुनसजवानी, बालकुआ, लोनसराखुर्द, तलुनखुर्द, बोरलाय, पिपलाज, भवती, सौन्दूल, सिलावद, काजलमाता, मेणीमाता, तलवाड़ाबुजुर्ग,

बड़वानी के नगर के पीजी कालेज, शुभम पैलेस एवं पानवाड़ी की आंगनवाडी केन्द्र में,  विकासखण्ड पानसेमल के खेतिया, पानसेमल, कानसूल, दोंदवाड़ा, मोयदा, मोरतलाई, मल्फा, करणपुरा,

बहेड़िया, राखीखुर्द में, विकासखण्ड राजपुर के पलसूद, राजपुर, ओझर, जुलवानिया, नागलवाड़ी, साली, भागसुर, मोयदा, छोटी खरगोन, नंदगॉव, बालसमूंद में, विकासखण्ड ठीकरी के अंजड़, ठीकरी,

तलवाडाडेब, दवाना, ब्राहम्णगॉव, बिल्वारोड, दतवाडा, कुआ, विकासखण्ड निवाली का निवाली, चाटली, जोगवाड़ा, मोगरीखेड़ा, पिपलधार, विकासखण्ड सेध्ंावा के धनोरा, सेध्ंावा, बलवाड़ी, चाचरिया,

वरला, देवली, विकासखण्ड पाटी के गंधावल, रोसमाल, पलवट, बेडदा, डोगरगाव में 21 जून को होने वाले वैक्सीनेशन के लिये केन्द्र बनाये जायेंगे। 

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: