Tuesday, October 26th, 2021

Invitation : गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत को संसदीय सचिव श्री यू.डी. मिंज ने राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव 2021 के लिए दिया निमंत्रण पत्र

श्री मिंज ने गोवा के मुख्यमंत्री को शॉल और प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया
गोवा में सरकार द्वारा चलाई जा रही ‘सरकार तुमच्या दारी‘ आयोजन में शामिल हुए संसदीय सचिव

रायपुर, 10 अक्टूबर 2021

FBF545016E5B7116A8E36D7E12F1297D
8FB9746EB1A0A7C0F32005755881F40E

छत्तीसगढ़ के पार्लियामेंट्री सेक्रेटरी श्री यू.डी. मिंज ने गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत से मुलाकात उन्हें और गोवा राज्य के नर्तक दलों को राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव 2021 एवं राज्योत्सव में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से प्राप्त आमंत्रण के लिए मोबाइल से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात की और राजोत्सव में आमंत्रित करने के लिए आभार जताया।
इस अवसर पर संसदीय सचिव श्री यू.डी. मिंज ने गोवा के मुख्यमंत्री को शॉल और प्रतीक चिन्ह भी भेंट किया। इस अवसर पर उनके साथ सयुंक्त कलेक्टर रवि राही, उद्योग महाप्रबंधक एम.एस. पैंकरा, निज सचिव सरीन राज एवं संतोष यादव भी साथ मे उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के निर्देश पर गोवा पहुंचे संसदीय सचिव का गोवा राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने गर्म जोशी से स्वागत किया और आश्वस्त किया कि रायपुर में 28 अक्टूबर से 1 नवम्बर तक आयोजित होने वाली राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में गोवा के दल अवश्य शामिल होंगे। इसके लिए उन्होंने अपने अधिकारियों को निर्देशित किया कि गोवा राज्य के नर्तक दल का छत्तीसगढ़ के राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में भगीदारी सुनिश्चित हो।

गोवा सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों का अवलोकन किया प्रतिनिधि मंडल ने

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से आमंत्रण लेकर गए प्रतिनिधि मंडल को गोवा सरकार द्वारा आयोजित ‘सरकार तुमच्या दारी‘ आयोजन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री के निर्देश पर आईएएस श्री माओ ने छत्तीसगढ़ के प्रतिनिधि मंडल को ‘सरकार तुमच्या दारी‘ कार्यक्रम में ले जाया गया और सभी विभाग के स्टाल का अवलोकन कराया गया। विभागीय अधिकारियों ने अपने अपने विभागों के बारे विस्तार से जानकारी दी। श्री मिंज ने छत्तीसगढ़ के कृषि, उद्यानिकी, वन विभाग, भुइयां कार्यक्रम योजनाओं, नरवा, गरुवा, घुरवा, बाड़ी, गौठान के माध्यम से मल्टीएक्टिविटी संचालन, स्व-सहायता समूहों का स्वावलंबन की जानकारी दी गयी।

गोवा के मुख्यमंत्री ने निभायी अतिथि देवो भव की परम्परा
अतिथि देवो भवः की परंपरा का निर्वहन करते हुए गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने संसदीय सचिव श्री यू.डी. मिंज को दोपहर के भोजन पर आमंत्रित किया और उनके साथ छत्तीसगढ़ के अपने संस्मरण को साझा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ बहुत अच्छा राज्य हैं, जहाँ कृषि, उद्यानिकी, वन एवं पर्यटन के क्षेत्र में बहुत अधिक संभावनाऐं हैं। मैंने सुना है कि वहाँ वन संपदा की भरमार है। जैव विविधता से छत्तीसगढ़ भरा पड़ा है नदियाँ, जंगल, पहाड़ झरने भी है। उन्होंने बस्तर के चित्रकोट जलप्रपात के बारे में कहा कि वह बहुत सुंदर जलप्रपात है, जिसे देखने की इच्छा है।

 संसदीय सचिव श्री मिंज ने गोवा के संस्कृति मंत्री गोविंद गावड़े और प्रमुख़ सचिव श्री गोयल को निमंत्रण पत्र देकर महोत्सव में राज्य के नृतक दलों की भागीदारी का अनुरोध किया। गोवा के प्रमुख सचिव श्री गोयल ने छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन से दूरभाष पर बात की और विश्वास दिलाया कि राष्ट्रीय नृत्य महोत्सव में गोवा के नर्तक दल अवश्य शामिल होंगे। उन्होंने राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के निमंत्रण के लिए छत्तीसगढ़ सरकार और मुख्य सचिव का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: