Tuesday, October 26th, 2021

रिकी पोंटिंग – हमें टूर्नामेंट के बढ़ने के साथ साथ खुद को भी बेहतर करना होगा – IPL – 14 – 2021

IPL 2021: आईपीएल 14 में अब तक 8 में से 6 मुकाबले जीतकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्लेऑफ की रेस में सबसे आगे बनी हुई है. अच्छी स्थिति में होने के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 14 के दूसरे हिस्से के लिए नए सिरे से शुरुआत करने का प्लान बनाया है. टीम के कोच रिकी पोंटिंग का कहना है कि यूएई में टूर्नामेंट के शिफ्ट होने के बाद पहले हाफ का प्रदर्शन मायने नहीं रखता है.

पोंटिंग का मानना है कि चार महीने का लंबा अंतराल होने की वजह से टीम को नए सिरे से शुरुआत करनी होगी. कोच ने कहा, ”यह मायने नहीं रखता कि हमने सत्र के पहले हाफ में कैसा प्रदर्शन किया. हमने तब काफी अच्छा क्रिकेट खेला था और तब से चार महीने हो चुके हैं इसलिये हमें फिर से शुरूआत करनी होगी.”

दिल्ली कैपिटल्स का सारा जोर खुद को बेहतर करने पर रहेगा. पोंटिंग ने कहा, ”हमें टूर्नामेंट के बढ़ने के साथ साथ खुद को भी बेहतर करना होगा और सुनिश्चित करना होगा कि हम टूर्नामेंट के अंत की ओर अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलें.”

पूर्व कप्तान ने आगे कहा, ”टूर्नामेंट के पहले हाफ में हमारा प्रदर्शन ऐसा इसलिए था क्योंकि हमने तब अच्छा क्रिकेट खेला था और कड़ी मेहनत की थी लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला था.”

अय्यर की वापसी से खुश हैं पोंटिंग

रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स की टीम के साथ वापस जुड़कर बेहद खुश हैं. पोंटिंग का कहना है कि वह पिछले चार महीने से टीम के साथ दोबारा जुड़ने का इंतजार कर रहे थे. पोंटिंग ने श्रेयश अय्यर की वापसी पर भी खुशी जाहिर की है.

कोच ने कहा, ”श्रेयस की वापसी शानदार है. उसकी ट्रेनिंग शानदार रही है. वह भी मैदान पर उतरने, रन जुटाने और जीत हासिल करने के लिये बेताब है. वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी है, उसके आने से टीम मजबूत ही होगी, इसमें कोई शक नहीं.”

श्रेयस ने कंधे की चोट से उबरकर दिल्ली कैपिटल्स में वापसी की है. अय्यर को हालांकि ऋषभ पंत की कप्तानी में ही मैदान पर उतरना होगा. दिल्ली कैपिटल्स की टीम 22 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: