Sunday, May 22nd, 2022

जैकलीन फर्नांडिस से 25 सितंबर को होगी दोबारा पूछताछ, नोरा फतेही को भी ईडी ने बुलाया- मनी लॉन्ड्रिंगमनी लॉन्ड्रिंग मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस का बयान हाल ही में दर्ज किया था. 200 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी और फिरौती के आरोपी सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े केस में दिल्ली में चार घंटे तक जैकलीन फर्नांडिस से पूछताछ करने के बाद प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत गवाह के रूप में उनका बयान दर्ज किया गया था. अब फिर से एक्ट्रेस से पूछताछ की जाएगी.

आपको बता दें कि इस मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को फिर से समन भेजा गया है. अभिनेत्री को 25 सितंबर को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है.

नोरा से भी होगी पूछताछ

इससे पहले जैकलीन फर्नांडीज से सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े एक मामले में गवाह के तौर पर नई दिल्ली में 6 घंटे तक पूछताछ की गई थी.यानी अब 25 सितंबर को फिर से एक्ट्रेस से ईडी अहम सवाल करने वाली है. वहीं, अब ईडी ने हाल ही में नूरा फतेही को उनका बयान दर्ज करने के लिए भी बुलाया था. अब साफ है कि नोरा का नाम भी इस मामले में सामने आ गया है. देखना होगा कि नोरा से ईडी कितना देर पूछताछ करेगी. नोरा फतेही का नाम इस मामले में वैसे पहली बार सामने आया है. फिलहाल देखना होगा कि जैकलीन की इस क्या इस मामले में मुसीबतें बढ़ेंगी?

आपको बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर को पुलिस ने इसी साल यानी कि 2021 में गिरफ्तार किया है. जहां सुकेश पर आरोप है कि उन्होंने जेल के अंदर ही बैठकर 200 करोड़ रुपए की वसूली का बड़ा रैकेट चलाया. सुकेश ने जेल से एक नामी बिजनेसमैन की पत्नी से 50 करोड़ की रंगदारी मांगी थी. पुलिस ने जब इस केस को समझते हुए जेल में रेड किया तो सुकेश के सेल से उन्हें 2 मोबाइल फोन भी मिले थे.

सुकेश के खिलाफ चल रहे इस पूरे केस में जैकलीन को एक मुख्य गवाह के तौर पर रखा गया है. जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय का ये केस अब और भी ज्यादा तगड़ा हो गया है.आपको बता दें, सुकेश चंद्रशेखर पर पहले भी ऐसे कई मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लग चुके हैं. इसके पहले लीना के साथ मिलकर सुकेश ने 2013 में कैनेरा बैंक के साथ फ्रौड किया था. जिसके बाद इस जोड़ी को मुंबई पुलिस ने 2015 में फ्रौड के चक्कर में गिरफ्तार किया था.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: