Sunday, May 22nd, 2022

Jammu-Kashmir: हंदवाड़ा के एक घर में हुआ भीषण विस्फोट, 17 साल की लड़की की मौत, परिवार के 6 सदस्य घायल

कश्मीर (Kashmir) के कुपवाड़ा जिले के एक घर में भीषणा विस्फोट (Blast) की खबर सामने आई है. इस घटना में 1 लड़की की मौत हो गई है जबकि परिवार के 6 अन्य सदस्य घायल हो गए हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके के तारथपोरा में स्थित एक घर में ब्लास्ट हो गया.

पुलिस ने बताया कि इस घटना में एक लड़की की मौत हो गई है जबकि परिवार के 6 अन्य सदस्य घायल हो गए हैं. वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस का कहना है  कि विस्फोट  खोल और हथगोले से बनी स्क्रैप सामग्री में हुआ, जो शायद घर में रखी हुई थी.

गुलाम मोहम्मद वानी के घर में विस्फोट

अधिकारी ने बताया कि गुलाम मोहम्मद वानी के घर में विस्फोट हुआ, जिसमें उसकी 17 वर्षीय बेटी शबनम बानो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि परिवार के 6 अन्य सदस्य घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परिवार के कुछ सदस्य कथित तौर पर कबाड़ का कारोबार कर रहे थे और कचरे के साथ कुछ विस्फोटक लाए जाने की संभावना जताई जा रही है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि विस्फोट की प्रकृति की जांच की जा रही है और “ऐसा लगता है कि इसका कोई उग्रवाद से संबंधित” एंगल नहीं है. उन्होंने कहा कि आगे की जांच की जा रही है.

वहीं दूसरी ओर आतंक विरोधी ऑपरेशन में भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और अर्धसैनिक बलों को रिकॉर्ड कामयाबी मिली है. आंकड़ें इस बात की तरफ साफ तौर पर इशारा कर रहे हैं. जम्मू कश्मीर में जारी ऑपरेशन ऑलआउट (Operation all out) का इस साल भी व्यापक असर देखने को मिला है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, इस साल अगस्त तक न केवल जम्मू कश्मीर में आतंकी संगठनों में शामिल होने वाले युवाओं की संख्या में गिरावट आई है बल्कि पिछले सालों के मुक़ाबले इस साल सुरक्षाबलों ने रिकॉर्ड संख्या में आतंकियों का सफाया भी किया है. वहीं कश्मीर मे आतंकियो ने इस साल कई पुलिस आधिकारियों और नेताओ की हत्या भी की.

घाटी में आतंकी तंजीमो में शामिल होने वाले युवाओ की संख्या में गिरावट हुई है. इस साल अभी तक 79 आतंकी समूहोम के युवाओं की भर्ती हुई है जबकि पिछले साल 166 युवा आतंक की राह पर चले गए थे. वही ऑपरेशन के दौरान दो आतंकियों ने सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर किया और दर्जन भर से ज्यादा नौजवान मुख्यधारा में अब तक शामिल हो चुके हैं.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: