Saturday, July 24th, 2021

Jammu Kashmir पर PM Modi की मीटिंग में शामिल होंगे अब्दुल्ला और मुफ़्ती

Jammu Kashmir के राजनीतिक पार्टियों के संगठन गुपकार ने मंगलवार को अपनी मीटिंग में फैसला लिया कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में महबूबा मुफ्ती, 

मोहम्मद तारिगामी साहब और डॉ अबदुल्ला शामिल होंगे। यह महाबैठक पूर्व केंद्रीय मंत्री फारुक अब्दुल्ला के आवास पर हुई। मीटिंग के बाद डॉ अबदुल्ला ने कहा, “महबूबा जी, मोहम्मद तारिगामी साहब और मैं पीएम द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे। हमें उम्मीद है कि हम अपना एजेंडा पीएम और गृह मंत्रालय के सामने रखेंगे।”

प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में 24 जून को होने वाली बैठक में उमर अब्दुल्ला, फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती समेत 14 नेताओं को प्रधानमंत्री की इस बैठक में शामिल होने का न्योता मिला है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि पीएम मोदी की इस मीटिंग में गुपाकर के नेता कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने  के मुद्दे पर बात कर सकते हैं।

5 अगस्त, 2019 के बाद से जम्मू और कश्मीर के राजनीतिक दलों के साथ पीएम मोदी की यह पहली बातचीत होगी। जब केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर राज्य की विशेष स्थिति को निरस्त कर इसे केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: