Sunday, May 22nd, 2022

Jammu Kashmir : कटरा से जम्मू जा रही बस में आग,चार की मौत 22 झुलसे

जम्मू-कश्मीर के कटरा में एक बड़ी दुर्घटना हुई है, जहां श्रद्धालुओं को लेकर कटरा से जम्मू जा रही बस में आग लगने से 22 लोग बुरी तरह झुलस गये, जबकि चार की मौत हो गयी. मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एडीजीपी जम्मू द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार दुर्घटना कटरा से तीन किलोमीटर दूर हुई.

अधिकारियों के अनुसार, यह बस कटरा जा रही थी और इसी दौरान कटरा से तीन किलोमीटर पहले नोमाई के पास इसमें आग लग गयी. बताया गया कि माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिये कटरा आधार शिविर है. अधिकारियों ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जम्मू संभाग के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) मुकेश सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच के दौरान घटना में किसी विस्फोटक के इस्तेमाल का संकेत नहीं मिला है. हालांकि, फोरेंसिक टीम आग लगने के कारणों का पता लगा रही है. वहीं, न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, डीसी रियासी ने बताया कि यह कोई धमाका नहीं था, बल्कि ओवरहीटिंग के कारण बस के टैंक में विस्फोट हुआ. इस हादसे में लगभग 22 लोग घायल हुए हैं.

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि कटरा बस हादसे में मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी. वहीं, गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपए दिए जाएंगे

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: