Friday, July 23rd, 2021

Jyotiraditya Scindia : ज्योतिरादित्य सिंधिया की जगह दूसरी गाड़ी को एस्कार्ट , 14 पुलिसकर्मी निलम्बित

ग्वालियर, न्यूज़ हसल इंडिया, आज मध्यप्रदेश की सुरक्षा पुलिस से भारी गलती हुई परिणाम यह हुआ कि 14 पुलिसकर्मी निलम्बित कर दिए गए । ज्योतिरादित्य सिंधिया की जगह दूसरी गाड़ी को 8 किलोमीटर एस्कार्ट किया गया तब यह सजा दी गई है ।

मामला कुछ ऐसा है

ग्वालियर के महाराज राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया सड़क मार्ग से दिल्ली से ग्वालियर आ रहे थे । जिसकी सुरक्षा में मध्यप्रदेश पुलिस से अनजाने में चूक हो गई । मुरैना बार्डर से शाम के समय महाराज की गाड़ी को फॉलो कर एस्कार्ट करते हुए मुरैना ग्वालियर बार्डर से आगे के जय विलास पैलेस तक छोड़ना था लेकिन चुकवश सुरक्षा पुलिस मुरैना बार्डर से दूसरे की गाड़ी को सिंधिया की गाड़ी समझकर एस्कार्ट करने लगे और 8 किलोमीटर निकल गए । 8 किलोमीटर में जब पायलट गाड़ी में बैठे सुरक्षा अधिकारियों को गलती का अहसास हुआ तब तक सिंधिया बहुत आगे निकल गए थे । सुरक्षा में इस चूक के लिए सरकार ने 14 पुलिसकर्मी को तत्काल निलम्बित कर दिया है ।

सिंधिया को जेड श्रेणी सुरक्षा

आपको बता दे ज्योतिरादित्य सिंधिया को सरकार द्वारा जेड श्रेणी सुरक्षा दी गई है । ज्योतिरादित्य सिंधिया के वर्तमान शिवराज सरकार को वापस लाने में बहुत बड़ा हाथ है । उनके डेढ़ दर्जन से अधिक समर्थक विधायक ने कांग्रेस की कमलनाथ सरकार से विद्रोह कर इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए जिसके चलते मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई और सरकार गिर गई । 20 विधायकों के दुबारा उप चुनाव में भाजपा को बहुमत मिल गया और 15 साल पुरानी शिवराज सरकार की वापसी हो गई । ज्योतिरादित्य सिंधिया स्वयं कांग्रेस में उपेक्षा होते देख भाजपा में शामिल हो गए थे तब उन्हें राज्य सभा मे जाने का मौका मिला । मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार में उन्हें केंद्रीय मंत्री भी बनाया जाना लगभग तय है ।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: