Wednesday, June 23rd, 2021

Maharashtra Lockdown : महाराष्ट्र में लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ा, CM Uddhav Thackeray ने बताया

Maharashtra Lockdown : महाराष्ट्र में लॉक डाउन 15 जून तक बढ़ा, CM Uddhav Thackeray ने बताया

Maharashtra Lockdown : मुम्बई, न्यूज हसल इंडिया, महाराष्ट्र में लॉकडाउन (Maharashtra Lockdown) 15 जून तक बढ़ा दिया गया है । इसकी घोषणा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने आज की है ।

राज्य को संबोधित करते हुए सीएम ने उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने कहा कि सबसे पहले मेंआप लोगों का में धन्यवाद देना चाहता हूं कि एस्प लीगों ने नियमों का पालन किया है । आप सब लोगों को मेरी शुभकामनाएं ।

उन्होंने कहा कि पिछली बार में असपलोगों से 1 मई महाराष्ट्र दिवस (Maharashtra Day 1st May) के दिन मिला था फिर आज बात कर रहा हूँ । इस एक माह में राज्य में क्या क्या हुआ यह बताना मेरा कर्तव्य है ।

Read This Also : Ahilyabai Holkar Jayanti 2021 : मराठा शासक महारानी अहिल्याबाई होल्कर की जयंती पर विशेष

उन्होंने कहा कि आगामी 15 जून तक लॉकडाउन (Lockdown Extended) कायम रहेगा । हमने देखा कि जिन जगहों में नियम ढील दी गई वहां मामले बढ़े हैं । शहर से ज्यादा गांवों में यह स्थिति बहुत ज्यादा है ।

जिलों के केस मिलान के आधार पर छूट और प्रतिबन्ध लागू होंगे ।सीएम उद्धव ठाकरे रविवार शाम महाराष्ट्र की जनता को संबोधित कर रहे थे ।

Read This Also : Vaccination : जून में कोरोना की मिलेगी 12 करोड वेकसींन , आधी खुराक फ्री में राज्यों को

Maharashtra Lockdown : महाराष्ट्र में लॉक डाउन 15 जून तक बढ़ा, CM Uddhav Thackeray ने बताया
Maharashtra Lockdown : महाराष्ट्र में लॉक डाउन 15 जून तक बढ़ा, CM Uddhav Thackeray ने बताया

Maharashtra Lockdown : कोरोना और तूफान

सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने कहा इस बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) दो विपदाओं से गुजरा है । एक तो पिछले एक साल से कोरोना का तांडव चल रहा है । जिस पर काबू पाने के लिए हर प्रकार से उपाय कर रहें हैं ।

ऊपर से अभी हाल ही में तूफान तौगते ने भयंकर तबाही मचाई है । एक साथ दो दो विपदाओं से निपटना बहुत मुश्किल है बावजूद एस्प लोगों की मदद से हमने मजबूती के साथ तूफान को बर्दाश्त किया ।

इससे जो हानि हुई है और जिनको नुकसन हुआ है उसकी पूर्ति के लिए उपाय किये जा रहें हैं ।

Read This Also : CG NEWS LIVE में कोरोना से मृत मीडिया कर्मी के आश्रितों को मिलेगी 5 लाख की सहायता, साथ ही उपचार खर्च भी

Maharashtra Lockdown : केंद्र से सहयोग की अपेक्षा

कोरोना से लड़ने के लिए राज्य और केंद्र रक साथ संघर्ष कर रहें हैं । लेकिन एस्प लोगों की सहायता के बिना कुछ भी सम्भव नही है । मुझे खुशी है कि एस्प लोग कोरोना के नियमों का पालन कर रहें है ।

जहां तक तूफान से हुए नुकसन का सवाल है तो अभी मैंने पीएम मोदी से बात की है तथा तूफान प्रभावित इलाकों में हुए नुकसन के लिए उनसे सहयोग मांगा है । मुझे उम्मीद है वो जल्दी ही हमारी मदद करेंगे ।

Read This Also : CORONAVIRUS :कोरोना काल में फिटकिरी के उपयोग के है ढेरों फायदे

Maharashtra Lockdown : राहत भोजन यानी शिव भोजन थालियां

अपने संबोधन में सीएम ने कहा कि हमने कोई भूखा न सोए इसलिए अनाज यानी शिव भोजन योजना शुरू की । शिवभोजन योजना से 55 लाख निःशुल्क शिव भोजन थालियां बांटी है,

जिससे हर जरूरतमंद लोगों को भोजन मिला है । फुटपाथ और फेरीवाले लीगों को राहत पहुंचाने हमनें शिव भोजन के जरिये मदद की है । हमारा मानना है

समुद्र किनारे बने मकान इतने मजबूत बने कि वह समुद्र की थपेड़ों और आंधी तूफान से निपटने में सक्षम रहे ।हम इसकी कोशिश कर रहें हैं । आपको बता दे हमारी योजनाओं से साढ़े आठ सौ करोड़ लोगों को फायदा हुआ है ।

Maharashtra Lockdown : छूट देने से केस में इजाफा

सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने कहा कि हमने देखा है जहां कहीं भी थोड़ी बहुत छूट दी गई तो वहां केस में इजाफा होने लगता है । हम लोगों का जीवन सुरक्षित रखना चाहते हैं । इसके लिए थोड़े कड़े बंधन की जरूरत होती है ।

इसमे आप लोगों के सहयोग चाहिए । आप कोविड के नियमों का ईमानदारी से पालन करें । मास्क लगाएं, सेनेटाइज करें और डिस्टेंस परस्पर बनाये रखें ।महाराष्ट में ऐसे बहुत से जगह देखने मिले हैं जहां छूट दी गई तो केसेस बढ़ने लगे

Read This Also : Coronavirus Vaccination Guidelines : नेशनल एक्सपर्ड ग्रुप आन वेक्सिनेशन (NEGVAC) की गाइडलाइन और रणनीति

Maharashtra Lockdown : पिछले समय से अलग है दूसरी लहर

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि इस बार आई दूसरी लहर (Second Wave) का वायरस (Coronavirus) पहले से एकदम भिन्न है । आंकड़ों में हम बात करें तो अभी तक वायरस के मामले में महाराष्ट्र (Coronavirus Maharashtra) नम्बर वन पर ही है । लेकिन बहुत प्रयास के बाद अब एक्टिव केसेस कम हुए हैं ।

वहीं ठीक होने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है यानी सुधार हुआ है लर खत्म नही हुआ है । इज़लिये अभी लॉक डाउन बढ़ाना जरूरी है । अब तीसरी लहर की बात हो रही है उसका स्वरूप कैसा होगा कह नहीं सकते ।

हमने यहां केंद्रों में बेड व ऑक्सीजन बढ़ाएं हैं । बहुत कठिन समय था जब अस्पतालों में बहुत कम समय के लिए ऑक्सीजन बचा था और हमारे पास व्यवस्था करने के लिए लगातार फऊँ आते थे । लेकिन फिर भी हम विचलित नही हुए तैयारी की और व्यवस्था करके जान बचाई ।

Related :

mumbai lockdown,
maharashtra lockdown latest news today,
lockdown in maharashtra news live,
maharashtra lockdown extension news: today,
maharashtra lockdown guidelines for private offices,
maharashtra lockdown news update today,
maharashtra lockdown restrictions,
new guidelines for lockdown in maharashtra pdf,
lockdown in maharashtra today news,
lockdown in maharashtra news live,
lockdown in maharashtra latest news today,
maharashtra lockdown guidelines today,
update about lockdown in maharashtra,
maharashtra lockdown 2021,
maharashtra new lockdown news,
e-pass for lockdown maharashtra,

One Response

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: