Sunday, October 17th, 2021

Mumbai के मानखुर्द इलाके में एक स्क्रैप यार्ड में लगी भीषण आग, पार्किंग पर 7 गाड़िया जलकर खाक, दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर मौजूद

Mumbai, News NHI, मुंबई के मानखुर्द (Mankhurd) इलाके में शुक्रवार तड़के एक स्क्रैप यार्ड में भीषण आग लग गई. मौके पर दमकल की छह गाड़ियां मौजूद हैं. दमकल कर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. अब तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. दमकल विभाग ने जानकारी दी है की अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

इससे पहले गुरुवार को महाराष्ट्र के पुणे जिले में औद्योगिक क्षेत्र की एक इकाई में भीषण आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक उन्हें सुबह दस बज कर करीब बीस मिनट पर सिंहगढ़ रोड स्थित भाऊ औद्योगिक क्षेत्र में आग लगने की सूचना मिली. इसके बाद दमकल की आठ गाड़ियों को तुरंत मौके पर रवाना किया गया. दमकल कर्मचारियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. आग लगने के कारण का अब तक पता नहीं चल सका है.

 पार्किंग में आग लगने से आठ वाहन जलकर खाक

इससे पहले सोमवार को ठाणे में ही एक आवासीय परिसर के पार्किंग क्षेत्र में आग लगने से आठ वाहन जल कर खाक हो गए. ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंध प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि पोखरन रोड संख्या-2 पर स्थित इस आवासीय परिसर में हुई घटना में कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ. तड़के करीब चार बजकर 30 मिनट पर एक वाहन में आग लगी जो वहां खड़े अन्य वाहनों तक भी फैल गई. चार कार और चार दुपहिया वाहन जलकर खाक हो गए. उन्होंने बताया कि स्थानीय अग्निशमन कर्मी और आरडीएमसी की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची और करीब डेढ़ घंटे में आग को बुझाया.

पिछले महीने ठाणे जिले के भिवंडी में आग लगने से चार दुकानें जलकर खाक

वहीं पिछले महीने अगस्त में ठाणे जिले के भिवंडी में आग लगने से चार दुकानें जलकर खाक हो गईं. निकाय अधिकारियों ने बताया कि बाजारपेठ इलाके में हुई दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ. भिवंडी निजामपुर नगर पालिका अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि एक आवासीय इमारत के भूतल पर स्थित एक दुकान में तड़के साढ़े तीन बजे आग लग गई और आसपास की इकाइयों में फैल गई.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: