Saturday, July 24th, 2021

Mehul Choksi पर डोमिनिका कोर्ट करेगी आज फैसला , वापस एंटीगुआ या इंडिया !

नईदिल्ली, न्यूज हसल इंडिया,2 जून 21, पीएनबी घोटालेबाज मेहुल चौकसी पर आज डोमिनिका कोर्ट में सुनवाई है । चौकसी के वकील विजय अग्रवाल ने मीडिया को बताया है कि आज शाम 6 बजे मेहुल चौकसी को डोमोनिका कोर्ट में पेश किया जाएगा जहां अदालत उनके बारे में फैसला सुनाएगी । अदालत आज यह तय करेगी कि उनको वापस एंटीगुआ भेज दिया जाए या इंडिया ।

ED की पूरी तैयारी

ED के भारतीय अधिकारी डोमोनिका पूरी तैयारी से गए हुए हैं ।वहां अदालत में यह अर्जी लगाई जाएगी कि मेहुल चौकसी को भारत के हवाले किया जाए । उसके घोटाले से सम्बन्धित तमाम दस्तावेज साथ ले गए हैं जिसके माध्यम से यह सबूत देंगे कि मेहुल चोकसी अपराधी है ।

मेहुल भारतीय नागरिक

ED डोमोनिका कोर्ट में यह दलील रखेगा कि मेहुल चोकसी भारतीय  नागरिक है । उसकी भारतीय नागरिकता खत्म नहीं हुई है । उनकी भारतीय नागरिकता जीवित है क्योंकि उन्होंने खत्म करने के लिए विधिसम्मत आवश्यक कार्रवाई नहीं की है । अधिकारियों ने मेहुल चोकसी के आधार कार्ड, पैन कार्ड व राशन कार्ड भी साथ ले गए हैं ताकि भारतीय नागरिकता के पक्ष में सबूत दे सकें ।

चोकसी को रेडकार्नर नोटिस

मेहुल चोकसी को रेडकार्नर नोटिस जारी किया गया है । अगर डोमोनिका कोर्ट ईडी की अर्जी स्वीकार कर मेहुल को भारत ले जाने की इजाजत दे देती है तो ईडी को कोर्ट को सप्रमाण यह बताना होगा कि मेहुल चोकसी एक अपराधी है जो जनवरी 2018 से फरार है । ईडी को उम्मीद है कि कोर्ट उनकी दलीलें और दस्तावेज मानेगी और मेहुल चोकसी को भारत के सुपर्द करने की इजाजत देगी ।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: