Tuesday, June 22nd, 2021

Mehul Choksi News: डोमिनिका में पकड़ा गया भगोड़ा मेहुल चोकसी

Mehul Choksi News: डोमिनिका में पकड़ा गया भगोड़ा मेहुल चोकसी

Mehul Choksi News: भारत के भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी को डोमिनिका में पकड़ा गया है। जिसके बाद एंटीगुआ की एजेंसियां उसे वापस अपने देश ला रही हैं। मेहुल चौकसी 3 दिन पहले अचानक गायब हो गया था।

रोसेउ
मध्य अमेरिकी देश एंटीगुआ से अचानक गायब हुए भगोड़े भारतीय कारोबारी मेहुल चोकसी पड़ोसी देश डोमिनिका में खोज लिया गया है। जहां से वापस उसे एंटीगुआ लाने की तैयारी की जा रही है। उसे डोमिनिका के क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट ने पकड़ा हुआ है। मेहुल चोकसी पीएनबी घोटाले में आरोपी है, जिसके खिलाफ इंटरपोल ने भी रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है। एंटीगुआ से उसके क्यूबा भागने की खबरें थीं।

Mehul Choksi News: एंटीगुआ का नागरिक है मेहुल चोकसी
मेहुल चोकसी के वकील का दावा है कि उसका मुवक्किल एंटीगुआ का नागरिक है। ऐसे में उसे यहां से लोगों को मिलने वाले सभी अधिकार प्राप्त हैं। एंटीगुआ कैरेबियाई देश है। मेहुल चोकसी को जिस देश में पकड़ा गया है, वह भी एंटीगुआ के पड़ोस में ही स्थित है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि आखिर मेहुल डोमिनिका क्यों गया?

Mehul Choksi News: मेहुल के वकील कर रहे बात करने का प्रयास
मेहुल चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने कहा कि मैंने उनके परिवार से बात की है। वे खुश हैं और राहत महसूस कर रहे हैं कि अब उनके ठिकाने का पता चल गया है। उनसे बात करने का प्रयास किया जा रहा है ताकि कोई स्पष्ट तस्वीर जान सके कि उन्हें डोमिनिका कैसे ले जाया गया।

Mehul Choksi News: पीएनबी घोटाले का आरोपी है चोकसी
चोकसी और उनके भतीजे नीरव मोदी पर कुछ बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है। नीरव मोदी अभी लंदन की एक जेल में बंद है। दोनों के खिलाफ सीबीआई जांच कर रही है।

Mehul Choksi News: भांजे नीरव मोदी पर पहले ही कस चुका शिकंजा
प्रवर्तन निदेशालय ने कुछ समय पहले पंजाब नैशनल बैंक घोटाला मामले में मेहुल चोकसी की 14 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति जब्‍त की थी। इसके अलावा उसके भांजे और अपराध में साझीदार, नीरव मोदी को यूनाइटेड किंगडम (UK) की एक अदालत से तगड़ा झटका लगा है। अदालत ने मोदी को किसी तरह की रियायत देने से इनकार कर दिया है। वेस्टमिंस्टर कोर्ट के जज सैमुअल गूजी ने साफ कहा कि नीरव को दोषी ठहराने लायक जरूरी सबूत मौजूद हैं। कोर्ट ने ये भी माना कि नीरव मोदी ने सबूत मिटाने और गवाहों को धमकाने की साजिश रची।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: