Friday, July 23rd, 2021

Miss Universe 2021 : कौन हैं Andrea Meza, जिसने हासिल किया मिस यूनिवर्स का खिताब

Miss Universe 2021: कौन हैं Andrea Meza, जिसने हासिल किया मिस यूनिवर्स का खिताब

मेजा के इंस्टाग्राम अकाउंट के अनुसार चिहुआहुआ शहर में जन्मीं एंड्रिया मेजा वहां की टूरिज्म की एंबेसडर हैं। साथ ही वो एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी हैं।

मेक्सिको की एंड्रिया मेजा (Andrea Meza) को 69वीं मिस यूनिवर्स (Miss Universe 2021) का खिताब मिला है। 16 मई को सेमिनोल हार्ड रॉक हॉलीवुड होटल और फ्लोरिडा में गिटार होटल के नाम से मशहूर इस प्रतियोगिता का सीधा प्रसारण किया गया जिसमे दुनिया भर के प्रतिभागियों ने भाग लिया।

मेजा से पहले दक्षिण अफ्रीका की ज़ोजोबिनी टुन्ज़ी मिस यूनिवर्स थीं। इस प्रतिष्ठित खिताब के लिए एंड्रिया को दुनिया भर की 73 वी दूसरी खूबसूरत महिलाओं के साथ कॉम्पिटीशन करनी पड़ी, जिनमें से मिस इंडिया एडलाइन कैस्टेलिनो को भी एक मजबूत दावेदार माना जा रहा था। कैस्टेलिनो ने मिस ब्राजील, मिस पेरू और मिस डोमिनिकन रिपब्लिक के साथ टॉप 5 में जगह बनाई थी।

5 2
Miss Universe 2021


एंड्रिया ने अपनी जीत के साथ एक इतिहास भी रच दिया, क्योंकि वह मिस यूनिवर्स का ताज पहनने वाली तीसरी मैक्सिकन महिला बनीं। एंड्रिया मेजा एक मॉडल होने के साथ-साथ एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी हैं, जो लैंगिक असमानता और लैंगिक हिंसा के बारे में काफी मुखर हैं।
उन्होंने प्रतियोगिता के दौरान कुछ कड़े बयान भी दिए। 26 साल की एंड्रिया का जन्म 13 अगस्त को चिहुआहुआ शहर में हुआ था और वह अल्मा कार्मोना और सैंटियागो मेजा की बेटी हैं। उनकी दो छोटी बहनें हैं। उन्होंने 2017 में चिहुआहुआ की ऑटोनोमस यूनिवर्सिटी से सॉफ्टवेयर इंजीनियर की डिग्री ली।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: