Friday, July 30th, 2021

Mothers Day 2021 : मदर्स डे सेलीब्रेशन, कर लें अपनी प्यारी मां को खुश करने के लिए कुछ खास तैयारी

Mothers Day 2021 : मदर्स डे सेलीब्रेशन, कर लें अपनी प्यारी मां को खुश करने के लिए कुछ खास तैयारी

Mothers Day 2021 : न्यूज़ हसल इंडिया ( प्रियंका घाटगे, रायपुर),

ज़िंदगी में सबसे खूबसूरत कोई रिश्ता होता है तो वह होता है “मां” का। मां है तो दुनिया जन्नत सी लगती है। मां शब्द में ही संपूर्ण ममता का वह सागर  छिपा है, जिसमें निःस्वार्थ प्रेम, त्याग और समर्पण छुपा होता है। जिसकी हर वक्त एक ही लालसा होती है कि उसके बच्चे स्वस्थ रहे और मस्त रहे। ज़िंदगी में एक स्त्री तभी पूर्ण होती है। जब वह मां बनती है।  “मां”  ही संपूर्ण सृष्टि की जन्मदाता और भाग्यदाता भी है।

एक स्त्री से मां बनने के सफर में कब एक स्त्री अपने अस्तित्व को भूल जाती है। उसे पता है नहीं चलता है कि उसकी भी कभी कोई दुनिया थी। जिसमें वह स्वछन्द होकर कभी अपने मायके के आंगन में खेलती कूदती थी और अपने बाबुल की सुन्दर सी बगिया को अपने खट्टे मीठे शरारतों से महकाती थी। जिसे देखकर उसके माता पिता भी खुद को भावुक किये बिना रोक नहीं पाते थे और कभी कभी तो यह सोच कर भी उनकी आँखे  नम हो जाया करती थी। ना जाने कब मेरी ये सोने की चिरैया अपने पिया के अंगना घर जाकर मेरा घर सुना कर देगी। ये ज़िंदगी की एक सच्चाई है।

स्त्री को अपने पिया के घर जाना ही होता है। वक्त के साथ धीरे धीरे उसकी जिम्मेदारियां भी बढ़ने लगती है और फिर वह एक पत्नी, बहु और भाभी से मां भी बन जाती है। कहते हैं मां के दूध का कर्ज कोई जीवन भर चूका नहीं सकता है।जिंदगी में कुछ लोगों का सफर आसान होता है तो कुछ का कठिन भी होता है कुछ जगहों पर सिंगल मदर्स भी अपने  बच्चे के लिए सफर करती दिखती है जो अकेले ही अपने बच्चे की परवरिश करती है

लेकिन वो भी तो आखिर एक मां ही होती है उनका बलिदान औरो से थोड़ा और कठिन हो जाता है क्योंकि वे भी अकेले ही अपने बच्चे का पालन पोषण करती हैं। हमारी फिल्मी हस्तियों में बहुत से चेहरे है जो अपने बच्चों का पालन पोषण कूद ही कर रही और इनमें श्वेता तिवारी तथा करिश्मा कपूर भी है जो एक सिंगल मदर होकर भी अपने बच्चों को अच्छी परवरिश दे रही है। आने वाले अगले सप्ताह यानी 9  मार्च को मदर्स डे आ रहा है।

ऐसे में यदि हम अपनी मां को खुशियों का अनमोल ख़ज़ाना  देने के लिए हम कुछ खास तैयारियां कर ले तो हो सकता है। हमारी मां के प्यार और समर्पण के लिए यह दिया गया प्रेम भरा उपहार उनके जीवन की तमाम परेशानियों को दूर कर उन्हें फिर से ज़िंदगी आगे बढ़कर प्यार भरा अहसास दे जाए तो  आइये कोशिश करते है कि आने वाले सप्ताह के हर दिन हम कुछ खास तैयारियां कर ले अपने स्वीट मम्मी को खुश करने के लिए –

Mothers Day 2021 : सोमवार –       सभी भाई बहन मिलकर एक मीटिंग करेंगे करे। जिसमें सभी की राय लेकर मदर्स डे सेलीब्रेशन का प्लान करे और शेड्यूल फिक्स करे।

Mothers Day 2021 : मंगलवार –      पार्टी घर पर ही हो पर अच्छी हो इसलिए घर की साफ-सफाई कर ले। लॉक डाउन में घर पर रहकर भी कम बजट में अच्छी पार्टी  की जा सकती है।

Mothers Day 2021 : बुधवार –         पुरानी एलबम्स अपनी आलमारी से निकालकर कर रखें लें । जिसमें हमारे बचपन के दिनों की स्वीट मेमोरीज हो। मदर्स डे के दिन अपने परिवार संग उसे देखकर अपनी फैमिली के साथ भरपूर मनोरंजन करें।

Mothers Day 2021 : गुरुवार –         यदि आपको अपनी मां के लिए शायरी और कविता लिखना पसंद हो तो उसे एक ऐसे डायरी में लिख कर रखे। जिसे कोई देख ना सके उसे मदर्स डे पर अपनी  मां को सुनाए। यदि यह ना भी आए तो कोई बात नहीं, मां  केवल प्रेम की भूखी होती है। उसे यदि उस दिन प्यार भरी झप्पी भी दे देंगे तो भी वह बेहद खुश जो जाएगी।

Mothers Day 2021 : शुक्रवार –        आप यह निर्णय कर ले कि उस दिन आपको कौन सा ड्रेस पहनना है और कैसे अपने आपको प्रेजेंट  करना है। जिससे पार्टी बहुत ही  शानदार हो।

Mothers Day 2021 : शनिवार –        खाने का  मेनु मम्मी का पसंद का हो तो यह बेहतर होगा क्योंकि यह मदर्स डे सेलीब्रेशन है तो उनकी पसंद का भोजन और नाश्ता बन जाए तो ज्यादा अच्छा होगा। लॉक डाउन में सामान मिलने में भी थोड़ी परेशानी हो रही है ऐसे में घर पर ही जो सामान उपलब्ध है उसमे ही बेस्ट फूड आइटम बनाया जा सके तो यह भी अच्छा होगा। इसमें आप अपने पापा को भी साथ लेंगे और फैमिली के सभी सदस्यों की राय से काम करेंगे तो और भी अच्छा रहेगा।

Mothers Day 2021 : रविवार –        आ गया हमारी लविंग मॉम के लिए मदर्स डे। इस दिन सुबह हस्ते- मुस्कुराते चेहरे के साथ अपनी मां को हैप्पी मदर्स डे बोलकर आशीर्वाद ले और शाम को घर के फैमिली मेम्बर्स के साथ मिलकर मदर्स डे सेलिब्रेशन की पार्टी करे और खूब एन्जॉय करे। बिना संगीत के कोई भी फंक्शन अधूरा होता है इसलिए हो सके तो उस दिन सांग भी अपनी मां के लिए गए सकते हैं। अंत में मां का यदि कभी कोई दिल दुखाया हो तो उसके लिए सॉरी जरूर कहे और हमेशा अपनी को खुश रखने की कोशिश करते रहे उनका काम में सहयोग करते रहे।

 

मदर्स डे कब मनाया जाता है ? Mother’s Day Date : 9th May 2021

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: