Tuesday, September 21st, 2021

MP News : मुख्यमंत्री चौहान ने विश्व पर्यटन नगरी खजुराहो में शत-प्रतिशत टीकाकरण पर दी बधाई


13 हजार 659 लोग को कोविड टीका लगाया गया
ग्वालियर | 24-जुलाई-20210     मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोविड मुक्त मध्यप्रदेश बनाने के लिये चलाए गये टीकाकरण अभियान में प्रदेशवासियों ने सजग भूमिका निभाई है। प्रदेश की अनेक ग्राम पंचायतों और नगरीय निकायों में शत-प्रतिशत टीकाकरण कर उदाहरण प्रस्तुत किया गया है। इसी क्रम में विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगरी खजुराहो में भी लोगों ने टीकाकरण के प्रति जो जागरूकता प्रदर्शित की, उससे खजुराहो भी शत-प्रतिशत टीकाकरण की श्रेणी में आ गया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने खजुराहो के रहवासियों के साथ जिला प्रशासन, टीकाकरण टीम, समाजिक कार्यकर्ता एवं कोरोना वॉलेंटियर्स की सराहना करते हुए बधाई दी है।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये जिस गति से टीकाकरण महाअभियान चलाया जा रहा है, उसमें सभी वर्गों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया है। प्रदेश में आज तक लगभग 2 करोड़ 77 लाख लोग वैक्सीन लगवा चुके हैं। अभियान अभी जारी रहेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमारा प्रयास है कि प्रदेश का हर नागरिक जो 18 वर्ष या उससे अधिक आयु वर्ग है, उनका शत-प्रतिशत टीकाकरण हो जाए।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि टीकाकरण अभियान में मध्यप्रदेश के जन-भागीदारी मॉडल से जो सफलता प्राप्त हुई है, उसे राष्ट्रीय स्तर पर भी सराहा गया है। उन्होंने प्रदेशवासियों से अपील की है कि कोरोना के प्रति अभी भी पूरी सजगता बरतना आवश्यक है। सभी लोग कोरोना अनुकूल व्यवहार को अपनाते रहे और कोरोना नियंत्रण की गाइडलाइन का पालन भी करें।
पर्यटन नगरी खजुराहो कोरोना वॉलेंटियर का सम्मान समारोहपर्यटन नगरी खजुराहो में शत-प्रतिशत टीकाकरण हो जाने पर जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वॉलेंटियर्स के सम्मान के लिये समारोह किया गया। समारोह में क्षेत्रीय सांसद श्री व्ही.डी.शर्मा ने कहा कि सभी के मिले-जुले प्रयासों से खजुराहो में टीकाकरण क्षेत्र में जो उपलब्धि अर्जित की गई है, वह गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि संकट काल में देवदूत स्वरूप कोरोना वॉलेंटियर्स ने जो भागीदारी की वह तारीफे काबिल है। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वॉलेंटियर्स को सम्मान देने के लिये आयोजित इस समारोह से उनका मनोबल बढ़ेगा और वे भविष्य में दोगनी ऊर्जा से कार्य करेंगे।
समारोह में कलेक्टर श्री शीलेन्द्र सिंह ने बताया कि खजुराहो में 18 वर्ष एवं उससे अधिक आयु वर्ग के 13 हजार 659 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इस अभियान में सभी वर्गों द्वारा टीकाकरण के लिये जन-भागीदारी के साथ कार्य किया गया। उन्होंने अभियान में सहयोगी बने, सभी के प्रति आभार माना।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: