Tuesday, September 21st, 2021

MP News : धूमेश्वर घाट पर नदी में डूबने से हुई दो युवकों की मृत्यु

धूमेश्वर घाट पर नदी में डूबने से हुई दो युवकों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री एवं प्रभारी मंत्री ने शोक जताया
शोक संतृप्त परिवारों को 4 – 4 लाख रूपए की सहायता
ग्वालियर | 27-जुलाई-20210      धूमेश्वर घाट पर नहाते समय सिंध नदी में डूबने से जिले के दो युवा छात्रों के दु:खद निधन पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं जिले के प्रभारी व जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा है कि प्रदेश सरकार शोक संतृप्त परिवारों के दु:ख में सहभागी है।
प्रभारी मंत्री श्री‍ सिलावट ने राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के तहत दोनों दिवंगत युवकों के परिवारों को 4 – 4 लाख रूपए की आर्थिक सहायता मुहैया कराने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं। उन्होंने कलेक्टर ग्वालियर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह से दूरभाष पर चर्चा कर कहा है कि पीड़ित परिवार को तत्काल नियमानुसार सहायता मुहैया कराई जाए। इसके साथ ही कलेक्टर सहित जिले के सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिले के सभी जलाशयों, नदी-नालों पर बने पुल-पुलियों और जल भराव वाले क्षेत्रों में विशेष नजर रखें।  साथ ही ऐसी व्यवस्था बनाएं, जिससे जान-माल को नुकसान न पहुँचे। श्री सिलावट ने शहरी एवं ग्रामीण अंचल के जल भराव वाले इलाकों में स्थित बस्तियों पर भी सतत नजर रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अतिवृष्टि से निपटने के पुख्ता इंतजाम रहें।  
    ज्ञात हो गत रविवार को जिले की भितरवार तहसील में स्थित धूमेश्वर घाट पर सिंध नदी के तेज बहाव में बह जाने से ग्वालियर शहर के रतन कॉलोनी निवासी किशन होतवानी और हुजरात पुल क्षेत्र के निवासी कितांशु शाक्य की मृत्यु हो गई थी। जिला प्रशासन के बचाव दल द्वारा सतत प्रयास कर बीते रोज इन युवकों के शव नदी से निकाले गए।
    कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने घटना के संबंध में बताया है कि पीड़ित परिवार को 4 – 4 लाख रूपए की सहायता राशि स्वीकृत कर दी गई है। इसके साथ ही बरसात के दौरान नदी-नालों और तालाबों के आस-पास सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: