Wednesday, September 22nd, 2021

MP News : जिला योजना समिति की बैठक में लिए गए निर्णयों के क्रियान्वयन के संबंध में बैठक सम्पन्न


कलेक्टर श्री कुमार ने विभागवार की समीक्षा
दतिया | 27-जुलाई-20210

Z

      जिला योजना समिति की बैठक में लिए गए निर्णयों के क्रियान्वयन एवं पालन कराये जाने के संबंध में कलेक्टर श्री संजय कुमार की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की न्यू कलेक्ट्रेट में मंगलवार को बैठक सम्पन्न हुई।
    कलेक्टर श्री कुमार ने योजना समिति की बैठक में जिले के प्रभारी मंत्री श्री सुरेश धाकड़ द्वारा दिए गए निर्देशों की जानकारी देते हुए कहा कि जिन बिन्दुओं पर योजना समिति की बैठक में समीक्षा की गई है उन बिन्दुओं पर किए गए कार्याे का पालन प्रतिवेदन प्रभारी मंत्री को भी भेजा जाये। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसे कार्य जो जिला स्तर पर संभव नहीं है उन कार्यो का प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजते हुए एक प्रति प्रभारी मंत्री मंत्री को भी भेजी जाए। कलेक्टर ने सड़क निर्माण एजेंसियों को निर्देश दिए गए कि सड़कों के संधारण के साथ-साथ सड़कों की सुरक्षा के भी प्रबंध करें। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि इन्दरगढ़ वायपास और इन्दरगढ़, पण्ड़ोखर, समथर रोड़ का प्रस्ताव भी तैयार कर शासन को भेजे। उन्होनंे उपसंचालक कृषि को निर्देश दिए कि मिट्टी के स्वास्थ्य परीक्षण हेतु लिए गए नमूने उपरांत आए रिजल्ट की जानकारी से भी अवगत कराया जाए।
    बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अतेन्द्र सिंह गुर्जर, अपर कलेक्टर श्री एके चॉदिल सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।
    बैठक में जिला पंचायत, लोक निर्माण, पीआईयू, आरईएस, जल संसाधन, स्कूली शिक्षा, सर्व शिक्षा अभियान, महिला एवं बाल विकास, पशु पाल, मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी, माँ रतनगढ़ बांध, जल निगम, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, जिला शिहरी विकास अभिकरण मध्यप्रदेश सड़क विकास प्राधीकरण, एमपीआरडीसी, स्वास्थ्य, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व दतिया, भू-अभिलेख, कृषि, खाद्य एवं आपूर्ति की विभाग की समीक्षा की गई।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: