Friday, September 17th, 2021

MP News : प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्व-सहायता समूहों की दीदियों से किया संवाद

प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्व-सहायता समूहों की दीदियों से किया संवाद

जबलपुर | 12-अगस्त-2021, NHI,

Z

   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आत्मनिर्भर नारी शक्ति के अंतर्गत राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के स्वयं सहायता समूहों की दीदियों से आज गुरूवार को संवाद किया। 
इसी क्रम में कलेक्ट्रेट कार्यालय स्थित एन.आई.सी. कक्ष के व्ही.सी. रूम में पाटन विधायक अजय विश्नोई और पनागर विधायक सुशील तिवारी इन्दू सहित जिला पंचायत की सी.ई.ओ. रिजू बाफना, मनोज सिंह, जिला परियोजना प्रबंधक और जिला प्रबंधक मॉनिटरिंग एवं कृषि तथा सी.आर.पी. टीम के सदस्य मौजूद रहे।
इस मौके पर प्रधानमंत्री द्वारा विभिन्न प्रदेशों की सीआरपी (महिला समुदाय स्त्रोत व्यक्ति) से संवाद किया गया। प्रदेश में जिला अनूपपुर की सीआरपी श्रीमती चंपा सिंह से संवाद किया गयाl चंपा सिंह द्वारा जानकारी दी गयी कि कैसे उनके द्वारा कृषि सखी का कार्य करते हुए वे आत्मनिर्भर बनी हैं और स्वयं अपना एवं परिवार का पालन पोषण कर रही हैं तथा ग्राम, जिला एवं प्रदेश में अपने कार्यों का प्रचार-प्रसार कर रही हैंl
प्रधानमंत्री ने संवाद के दौरान कहा कि महिलाये अपने कौशल एवं कला को ऑनलाइन प्रशिक्षण एवं डिजीटाईज़ेशन के माध्यम से प्रत्येक ग्राम, शहर एवं कृषकों तक पहुँचायें।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: