Wednesday, December 8th, 2021

MP News : प्रभारी मंत्री प्रद्युम्‍न सिंह तोमर ने ध्‍वजारोहण कर परेड की सलामी ली
हर्षोल्‍लास से मना आजादी के जश्‍न का पर्व


गुना | 15-अगस्त-2021,NHI,

Z

              75वें स्‍वाधीनता दिवस के अवसर पर मध्‍यप्रदेश शासन के ऊर्जा मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री श्री प्रद्युम्‍न सिंह तोमर ने स्‍थानीय लाल परेड ग्राउंड में ध्‍वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इस दौरान आकर्षक मार्च पास्‍ट के साथ केसरिया, सफेद और हरे रंग के गुब्‍बार आकाश में छोड़े गये। हर्ष फायर के साथ राष्‍ट्र गान का गायन किया गया।
        ध्‍वजारोहण के पश्‍चात मंत्री श्री तोमर ने परेड का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्‍टर श्री फ्रेंक नोबल ए., पुलिस अधीक्षक श्री राजीव कुमार मिश्रा निरीक्षण वाहन में मौजूद रहे। निरीक्षण के उपरांत प्रभारी मंत्री द्वारा मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का जनता के नाम संदेश का वाचन किया गया। जिसमें स्‍वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर सभी देशवासियों का हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा गया कि आज भारत स्‍वतंत्रता के 75वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है। आजादी का यह अमृत महोत्‍सव आजादी के गौवरशाली इतिहास, और वैभवशाली वर्तमान और शक्तिशाली भविष्‍य के निर्माण का उत्‍सव है। भारत की आजादी का यह 75वां वर्ष लोकतंत्र के महोत्‍सव का वर्ष है। अमर शहीदों के प्रति कृतज्ञता का वर्ष है। देश के लिए कुछ कर गुजरने का वर्ष है। भारत की एकता और अखंडता के प्रति समर्पण का वर्ष है। एक भारत श्रेष्‍ठ भारत के संकल्‍पसिद्धी का वर्ष है। हम सब मिलकर आजादी का यह अमृत महोत्‍सव मिलकर पूरे उत्‍साह, उल्‍लास के साथ मनाएंगे।
        संदेश वाचन के बाद आकर्षक परेड की गयी जिसमें जिला पुलिस बल, महिला पुलिस बल, एसएएफ और जिला होमगार्ड द्वारा भाग लिया गया। परेड का नेतृत्‍व डीएसपी श्री प्रशांत बीएम शर्मा द्वारा किया गया। द्वितीय कमांड श्री यशंवत रघुवंशी उप निरीक्षक जिला पुलिस बल द्वारा संभाली गयी। पुलिस बल परेड का नेतृत्‍व श्री अभिषेक तिवारी, महिला बल का अंजलि गुप्‍ता, एसएएफ का नेतृत्‍व श्री देवेन्‍द्र शर्मा द्वारा किया गया। जबकि होमगार्ड की टुकड़ी का नेतृत्‍व सुश्री नीतू मावई ने किया। तदउपरांत मुख्‍य अतिथि द्वारा परेड कमांण्‍डरों से परिचय प्राप्‍त किया। परिचय के उपरांत मध्‍यप्रदेश गान का गायन किया गया। अंत में उत्‍कृष्‍ट कार्य करने वाले अधिकारी, कर्मचारियों को पुरूस्‍कार वितरित किये गये।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: