Wednesday, December 8th, 2021

MP News : केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री बघेल ने बेहटा में किया महारानी अहिल्याबाई पार्क व प्रवेश द्वार का लोकार्पण


केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री तोमर ने मोबाइल फोन से कार्यक्रम को किया संबोधित केन्द्र सरकार ने सभी वर्गों के कल्याण को ध्यान में रखकर योजनायें बनाई हैं – श्री बघेल
ग्वालियर | 16-अगस्त-20210

     ग्वालियर शहर में शामिल हुए गाँव भी सज-सँवर रहे हैं। साथ ही शहर की तर्ज पर बुनियादी सुविधाओं का विस्तार भी हो रहा है। केन्द्रीय विधि व न्याय राज्य मंत्री श्री एस पी सिंह बघेल एवं प्रदेश के उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री भारत सिंह कुशवाह ने शहर के वार्ड – 62 के अंतर्गत आगरा-झाँसी-मुम्बई हाईवे बाइपास पर स्थित ग्राम बेहटा में महारानी अहिल्याबाई पार्क एवं इन्हीं के नाम से बने भव्य प्रवेश द्वार का सोमवार को लोकार्पण किया। केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने नईवदिल्ली से मोबाइल फोन के जरिए इस कार्यक्रम को संबोधित किया। इस अवसर पर सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर भी मौजूद थे।
    लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार ने सभी वर्गों के कल्याण को ध्यान में रखकर योजनायें बनाई हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने सही मायने में एकात्म मानववाद को धरातल पर लागू किया है। सरकार ने यहाँ समाज के अंतिम छोर पर खड़ी आदिवासी महिला तक रसोई गैस पहुँचाई है। साथ ही अभियान बतौर शौचालय बनवाकर महिलाओं के मान-सम्मान की रक्षा भी की है। सरकार ने निरामय योजना के तहत आयुष्मान कार्ड बनवाकर आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को देश के प्रतिष्ठित अस्पतालों में इलाज कराने की सुविधा मुहैया कराई है। उन्होंने सरकार की अन्य योजनाओं पर भी प्रकाश डाला।
    कार्यक्रम में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री भारत सिंह कुशवाह एवं सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने भी विचार व्यक्त किए। महारानी अहिल्याबाई होल्कर पार्क के निर्माण पर 21 लाख और प्रवेश द्वार के निर्माण पर लगभग 15 लाख 57 हजार रूपए की लागत आई है।
पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी का किया पुण्य स्मरण
    इस अवसर पर केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री एस पी सिंह बघेल सहित अन्य अतिथियों ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद किया और श्रृद्धा-सुमन अर्पित किए। केन्द्रीय राज्य मंत्री श्री बघेल ने इस अवसर पर कहा कि जो देश अपने पुरखों का सम्मान नहीं करता वह देश आगे नहीं बढ़ सकता। स्व. अटल जी ऐसी विभूति थे जिन्होंने देश के विकास को नई राह दिखाई।
कार्यक्रम में इनकी रही मौजूदगी
    बेहटा में महारानी अहिल्याबाई पार्क व प्रवेश द्वार के लोकार्पण कार्यक्रम में सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर सहित पूर्व मंत्री श्री नारायण सिंह कुशवाह, पूर्व विधायक श्री मुकेश चतुर्वेदी, श्री राधेलाल बघेल व श्री मदन कुशवाह, नगर निगम के पूर्व सभापति श्री गंगाराम बघेले व श्री राकेश माहौर, भाजपा जिला अध्यक्ष शहर श्री कमल माखीजानी व ग्रामीण श्री कौशल शर्मा और सर्वश्री अशोक जैन व राजेन्द्र सिंह बघेल सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: