Thursday, May 19th, 2022

MP News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कोविड-19 की देश में वर्तमान स्थिति पर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान निवास कार्यालय से वर्चुअली शामिल हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कोविड-19 की देश में वर्तमान स्थिति पर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान निवास कार्यालय से वर्चुअली शामिल हुए। मुख्यमंत्री निवास में चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान भी उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि पिछले दो हफ्तों में बढ़े कोरोना के प्रकरणों को देखते हुए सतर्कता आवश्यक है। कोरोना की पिछली लहरों का केंद्र और राज्यों ने परस्पर संवाद और समन्वय से सामना किया है। अभी भी यह ध्यान रखने का विषय है कि कोरोना की चुनौती अभी टली नहीं है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने बच्चों के टीकाकरण और वयस्कों को बूस्टर डोज लगाने के कार्य को गति देने, जन-सामान्य को जागरूक और सतर्क रहने तथा सार्वजनिक स्थलों पर कोरोना अनुकूल व्यवहार अपनाने के लिए लोगों को प्रेरित करने की आवश्यकता बताई।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि स्वास्थ्य अधो-संरचना को सशक्त बनाने के लिए जारी कार्यों को प्राथमिकता से पूर्ण कराया जाए। स्वास्थ्य सुविधाओं को फंक्शनल स्थिति में बनाए रखने के लिए सभी राज्य सतर्क और सक्रिय रहें। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मिजोरम, कर्नाटक, हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से उनके प्रदेशों में कोरोना की स्थिति तथा बरती जा रही सावधानियों और अधो-संरचना के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी प्राप्त की।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: