Sunday, May 22nd, 2022

MP News : मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी भोपाल के रायफल, पिस्टल और शॉटगन विधा के लिए टैलेंट सर्च 5 से 17 मई तक होगा।

मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी भोपाल के रायफल, पिस्टल और शॉटगन विधा के लिए टैलेंट सर्च 5 से 17 मई तक होगा। अकादमी के प्रशिक्षक चिन्हित ज़िलों में अलग-अलग समय और तारीख़ पर जाकर प्रतिभा चयन करेंगे। मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के टैलेंट सर्च में 13 से 16 वर्ष के बालक और बालिकाएँ सम्मिलित हो सकते हैं।

प्रशिक्षकों द्वारा टैलेंट सर्च में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को शूटिंग अकादमी की तीनों विधाओं के सम्बंध में सभी महत्वपूर्ण जानकारी दी जाएगी। साथ ही शूटिंग के वीडियो और वेपन हैंडल करने के तरीक़े सिखाए जाएँगे, जिससे खिलाड़ियों में शूटिंग के प्रति रुझान बढ़े और ज़्यादा से ज़्यादा खिलाड़ी शूटिंग में हिस्सा लें। खिलाड़ियों की ऊँचाई, वजन एवं उम्र के साथ ही उनके सीखने की क्षमता के आधार पर उनका ट्रायल लिया जाएगा।

टैलेंट सर्च में 5 मई को गुना और शिवपुरी में ट्रायल्स शुरू होंगे, जिसमें अशोकनगर के खिलाड़ी भी सम्मिलित हो सकेंगे। 6 मई को ग्वालियर और मुरैना के ट्रायल में दतिया, श्योपुर, भिंड के खिलाड़ी भाग ले सकेंगे। 7 मई को रीवा और शहडोल में होने वाले ट्रायल में सतना, सीधी, सिंगरौली, अनूपपुर और उमरिया के खिलाड़ी भी शूटिंग अकादमी में अपनी जगह बनाने के लिए टैलेंट सर्च में शामिल होंगे। 8 मई को जबलपुर और सिवनी में मंडला, नरसिंगपुर, डिंडोरी, बालाघाट और छिन्दवाड़ा के खिलाड़ी, 9 मई को दमोह और सागर में छतरपुर, पन्ना, टीकमगढ़ निवाड़ी के खिलाड़ियों को शामिल कर टैलेंट सर्च किया जाएगा।

इसी प्रकार देवास और मंदसौर ज़िले में 11 मई को टैलेंट सर्च होगा, जिसमें शाजापुर, आगर मालवा, नीमच और रतलाम के खिलाड़ी भी शामिल हो सकेंगे। 12 मई को उज्जैन, 13 मई को इंदौर, 14 मई को धार में होने वाले टैलेंट सर्च में झाबुआ, अलीराजपुर और बड़वानी के खिलाड़ियों को भी ट्राइयल का मौक़ा दिया जाएगा। 15 मई को खंडवा में बुरहानपुर और खरगोन के खिलाड़ी भी शामिल होंगे, 16 मई को हरदा और नर्मदापुरम तथा 17 मई को राजगढ़, सीहोर में होने वाले टैलेंट सर्च में रायसेन, भोपाल और विदिशा के खिलाड़ी सम्मिलित होंगे।

इच्छुक खिलाड़ी सम्बंधित ज़िले के जिला खेल अधिकारी से सम्पर्क कर पूरी जानकारी ले सकते हैं।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: