Thursday, May 19th, 2022

Shivraj SinghChauhan सड़कों के संधारण का कार्य प्राथमिकता से किया जाए

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में सड़कों के संधारण का कार्य प्राथमिकता से किया जाए। बरसात में सड़कें दुरूस्त रहें। उन्होंने कहा कि जहाँ मरम्मत की आवश्यकता हो, वहाँ तत्काल मरम्मत कराई जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज निवास पर सड़क संधारण कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास श्री निकुंज श्रीवास्तव एवं संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सड़कों को ठीक रखना राज्य सरकार की प्राथमिकता है। सड़कों के पेचवर्क में गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि पेच मरम्मत के बाद सड़क जल्दी न उखड़े। सड़कों को सुचारू रूप से संधारित किया जाये। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कें दुरूस्त रहें। सड़कों के लोकार्पण, भूमि-पूजन कार्यक्रम किये जाये।

अमृत-2 के आगाज के लिए 17 मई को पूरे प्रदेश में नगरोदय कार्यक्रम करने के निर्देश दिये गये। भोपाल में नगरोदय के मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान शामिल होकर अन्य नगरीय क्षेत्रों के कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों के अधिकाधिक संख्या में लोगों को शामिल कर शहरों की योजनाओं एवं विकास कार्यों की जानकारी दी जायेगी। मुख्यमंत्री ने अमृत-2 के व्यापक प्रचार-प्रसार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: