Friday, October 22nd, 2021

MP News : विवाह कार्यक्रम में दोनों पक्षों को मिलाकर 50 लोगों की रहेगी अनुमति



मन्दसौर | 20-जून-21,न्यूज़ हसल इंडिया ,आम जन के स्वास्थ्य एवं लोकहितों को दृष्टिगत रखते हुवे एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अति. जिला मजिस्ट्रेट श्री आर. पी. वर्मा ने दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 (1) के प्रावधानों को लागू करते हुवे संपूर्ण जिला मंदसौर के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विवाह आयोजनों में लोगों की उपस्थिति के संबंध में निम्नानुसार आंशिक संशोधित आदेश जारी किया है।
   विवाह आयोजनों में वर एवं वधू पक्ष, बैण्ड बाजा, ढोल, पंडित काजी आदि को मिलाकर अधिकतम 50 लोगों की उपस्थिति की ही अनुमति रहेगी। आयोजन के लिए आयोजक को जिला प्रशासन को अतिथियों एवं सभी संबंधितों की सूची आयोजन से पूर्व प्रदाय करना आवश्यक होगा। शेष आदेश यथावत रहेगा। उक्त आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति अथवा व्यक्तियों के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा-188 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा-51 से 60 के प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जावेगी।
   यह आदेश सर्वसाधारण जनता को संबोधित है और  इसकी तामिली प्रत्येक व्यक्ति पर सम्यकरूपेण करना और उसकी सुनवाई संभव नहीं है। अतः दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 (2) के तहत यह आदेश एकपक्षीय रूप से पारित किया जाता है।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: