Wednesday, December 8th, 2021

MP News : 25 वर्षीय युवा पहलवान सनी जाधव ने पलटा अपनी किस्मत का सितारा

MP News, इंदौर, (न्यूज़ हसल इंडिया),
खेल की दुनिया में यदि नाम कमाना हो तो दिल में जोश और जस्बे के साथ सही दिशा में कठिन कार्य करने की भी जरूरत होती है।
इंसान यदि चाहे तो अपनी ज़िंदगी में अच्छे कामों को करके स्वर्ग बना सकता है और चाहे तो बुरे प्रवृत्तिओं में पड़कर नर्क भी बना सकता है।

इंसान को यदि अपने कॅरियर को एक सुनहरे भविष्य के रूप में बनाना है तो उसे पुरे आत्मविश्वास के साथ सही दिशा में कार्य करना जरूरी होता है। इंसान को एक बात याद रखनी चाहिए जहां चाह वहां राह। ग्रीको रोमन पहलवान एक बेहद ही कम उम्र के प्रतिभासम्पन्न पहलवान है।

जिन्होंने अपने खेल में अच्छा स्थान प्राप्त करने के लिए काफी कठिन परिश्रम किया है। उन्हें अपने इसी मेहनत के दम पर खेल कोटे से नौकरी प्राप्त हो गई है। सनी जाधव अपनी इस सफलता से बेहद ही खुश नज़र आ रहे हैं और उन्हें अपनी इस सफलता पर बेहद ही गर्व है।

यह ऐसे युवा होनहार खिलाड़ी हैं जिन्होंने 60 किलोग्राम भारवर्ग में राष्ट्रीय रजत पदक प्राप्त किया था। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया था कि एक नियमित सरकारी नौकरी मेरे परिवार की आर्थिक स्थिती को सुधारने के लिए एक बढ़िया वित्तीय सहायता प्रदान करेगी।

इससे मुझे मेरे काम को और अच्छी तरह से करने में काफी सपोर्ट मिलेगा। सनी के पिता का 2017 में निधन होने के पश्चात् परिवार की आर्थिक स्थिति ख़राब हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फरवरी में जाधव के लिए 2.50 लाख रूपये दिए गए थे। जाधव ने बताया है,

कि राष्ट्रीय चैम्पियनशिप की तैयारी के लिए उन्होंने अपने कोच और कुछ परिचितों से कर्ज लिए थे। जिसे उन्होंने चूका दिया। जालंधर में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में सनी 60 किलोग्राम भारवर्ग में सेकंड स्थान पर रहे हैं। उन्होंने इस जीत के साथ आज के समय में यह साबित कर दिया है।

यदि मनुष्य के अंदर कोई हुनर छुपा है और वह जीवन में आगे बढ़ने का दृढ़ आत्मविश्वास रखता है तो दुनिया की कोई भी कठिनाई उसका रास्ता नहीं रोक सकती है। ऐसे लोगों की ईश्वर स्वयं सहायता करते हैं।(फोटो सोर्स गूगल)

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: