Friday, September 17th, 2021

MP Sports : प्रदेश से श्रेष्ठ 83 महिला हॉकी खिलाड़ियों का अकादमी हेतु अंतिम चयन
रायसेन की सर्वाधिक 8 खिलाड़ियों का हुआ चयन


रायसेन | 15-सितम्बर-20210  NHI, मध्यप्रदेश राज्य महिला हॉकी अकादमी में अंतिम प्रवेश हेतु जिला व संभाग स्तरीय परीक्षण के पश्चात् जारी चयन सूची में सर्वाधिक 8 खिलाड़ी रायसेन जिले की है। भोपाल संभाग से बालिका वर्ग में क्वालीफाई करने वाली कुल 12 खिलाड़ियों में से 8 खिलाड़ी रायसेन जिले की है। मध्यप्रदेश में सर्वाधिक खिलाड़ी रायसेन जिले से है, द्वितीय स्थान पर मंदसौर व होशंगाबाद की 7-7 खिलाड़ी है।
   यह जिले के हॉकी खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का ही परिणाम है कि हॉकी खेल में ग्वालियर, भोपाल व जबलपुर के वर्चस्व को रायसेन ने चुनौती दी है। अभी तक मध्यप्रदेश राज्य खेल अकादमी में 1-2 खिलाड़ी ही रायसेन जिले के चयनित हुए हैं। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व साथी अधिकारियों के सहयोग से जिले में जमीनी स्तर से व्यापक पैमाने पर चलाये गये टेलेंट सर्च अभियान से विश्वास है कि इस वर्ष मध्यप्रदेश राज्य खेल अकादमी में ज़िले के 10 खिलाड़ी विभिन्न खेलों में चयनित हों।
   रायसेन जिले में आयोजित टैलेंट सर्च अभियान अंतर्गत 940 खिलाड़ियों ने पंजीयन कराया था। हॉकी खेल में 121 खिलाड़ियों ने फ़िज़िकल फ़िटनेस टेस्ट दिया था जिसमें से 40 खिलाड़ियों ने क्वालिफाई कर संभाग स्तरीय टैलेंट सर्च अभियान भोपाल में सहभागिता की। इसी तरह भोपाल संभाग से हाँकी के स्किल टेस्ट में बालक वर्ग में 8 खिलाड़ियों ने क्वालिफ़ाई किया जिसमें सर्वाधिक 4 खिलाड़ी रायसेन हॉकी फीडर सेंटर मंडीदीप के, तीन भोपाल व एक खिलाड़ी विदिशा जिले का है।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: