Saturday, July 24th, 2021

MP Vaccination : गर्भवति माताएं करा सकेगी वैक्सिनेशन अभियान 23 से


कोवैक्सीन लगाई जाएगी सभी प्रसव पूर्व देख-रेख दिवसों में
राजगढ़ | 20-जुलाई-21,न्यूज़ हसल इंडिया, कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने कहा है कि गर्भवति माताओं के कोविड वैक्सिनेशन हेतु शुक्रवार 23 जुलाई, 2021 अभियान प्रारंभ होगा। गर्भवति माताओं को वैक्सीन का टीका केवल प्रसव पूर्व देखभाल दिवसों (मंगलवार एवं शुक्रवार) में लगाया जाएगा। गर्भवति माताओं को यह सुविधा प्रातः 9 बजे से शाम 5 बजे तक जिला अस्पाताल, सिविल अस्पताल एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में सुलभ होगी। उन्होंने यह जानकारी प्रतिदिन जिले में वैक्सिनेशन की अद्यतन स्थिति की समीक्षा के दौरान दी।
    इस अवसर पर उन्होंने गुरूवार 22 जुलाई, 2021 को कोवीशील्ड के प्रथम एवं द्वितीय डोज के वैक्सिनेशन के लिए योजना बनाने के निर्देश जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर ही टीकाकरण की योजना बनाई जाए। ताकि कोई भी लक्षित व्यक्ति बिना टीका लगवाए वापस नहीं लौटे।
    आयोजित बैठक में उन्होंने सारंगपुर सिविल अस्पताल में स्थापित ऑक्सीजन संयंत्र शीघ्र प्रारंभ करने, राजगढ़ स्थित आदर्ष महाविद्यालय एवं व्यवसायिक कॉलेज का सीमांकन करने, सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकानों का निरीक्षण प्रतिवेदन देने तथा 25 जुलाई, 2021 को आयोजित होने वाली राज्य सेवा एवं वन सेवा की प्रारंभिक परीक्षा 2021 में परिक्षार्थियों को शोसल डिस्टेसिंग के साथ परीक्षा केन्द्रों में बैठाने एवं मास्क अनिवार्य रूप से लगाया जाना सुनिश्चित करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
    इस मौके पर अपर कलेक्टर श्री कमलचन्द्र नागर सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद रहे।   

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: