Tuesday, September 21st, 2021

Mumbai : मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में गैस लीक, 58 मरीजों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया, 20 कोरोना मरीज भी शामिल

Mumbai : मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में गैस लीक होने की खबर है. कस्तूरबा अस्पताल (Kasturba Hospital Gas Leak) के पास एलपीजी गैस लीक हुई है. घटना की जानकारी मिलते ही  फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई.

इसके बाद  3 वॉटर टैंकर भी घटनास्थल पर पहुंचे. 58 मरीजों को यहां से सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया गया है. इन मरीजों में से 20 कोविड 19 के मरीज हैं. स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया है. गैस लीक होने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है.

कस्तूरबा अस्पताल मुंबई के चिंचपोकली इलाके के आर्थर रोड जेल के पास स्थित है. यहां  LPG गैस पाइपलाइन लीक हो गई. इसके बाद तुरंत अस्पताल से मरीजों को बाहर निकाला गया. कुछ ही समय में सभी मरीजों को पास की इमारत में शिफ्ट कर दिया गया.

सारे कर्मचारी भी अस्पताल से तुरंत बाहर आ गए. जिस वक्त गैस लीक होने की घटना सामने आई उस वक्त ज्यादा मरीज मौजूद नहीं थे. इस वजह से एक बड़ी दुर्घटना टल गई. सुबह 11.30 बजे के करीब गैस लीक होने की घटना हुई. इस घटना की जानकारी मिलते ही हालात पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड और पानी टैंकर वगैरह घटनास्थल पर पहुंच गए.

मेयर किशोरी पेडणेकर घटनास्थल पर पहुंची

इस बीच मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर दोपहर 1 बज कर 5 मिनट पर घटनास्थल पर पहुंची. उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की मुस्तैदी की वजह से खतरा बढ़ा नहीं. तुरंत दमकलकर्मियों को बुला लिया गया. वरना यह बड़ी दुर्घटना में तब्दील हो सकता था.

Mumbai : कस्तूरबा अस्पताल में क्या हुआ ?

कस्तूरबा अस्पताल के परिसर में सुबह 11.30 बजे के करीब LPG गैस लीकेज होने की घटना सामने आई. परिसर में पहले गैस की गंध आ रही थी. इसके बाद इस बारे में दमकल विभाग को सूचित किया गया. घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की चार गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई. इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने मरीजों को अन्यत्र ले जाने का काम शुरू कर दिया. इस बीच 3 वॉटर टैंकर भी अस्पताल पहुंच गए. इस तरह स्थिति पर तेजी से नियंत्रण पाया गया.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: