Tuesday, September 21st, 2021

NEET 2021: प्रवेश परीक्षाएं रद्द करने तमिलनाडु के सीएम स्टॅलिन ने मोदी को लिखा पत्र

नईदिल्ली ,न्यूज हसल इंडिया ,6 जून 21,देश मे कोरोना महामारी के हालात के मद्देनजर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर नीट (NEET) जैसी सभी राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाएं रद्द करने का आग्रह किया है । उंन्होने मांग की है कि देश में मौजूदा हालात को देखते हुए अभी कोई परीक्षा लेना उचित नहीं होगा जिससे छात्रों को उनके जीवन का नुकसान पहुंचे ।उन्होंने यह मांग की है कि NEET जैसी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाएं अभी न ली जाएं ।

सीएम स्टालिन ने अपने पत्र में लिखा, “राज्य में कक्षा 12 के छात्रों के भविष्य को लेकर एक बहुत ही जरूरी मुद्दे की ओर आपका ध्यान खींचना चाहता हूं। देश में कोरोना के कारण बने हालातों को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 4 जून को एक नोटिस जारी किया जिसमें कहा गया है कि इस साल 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं नहीं कराई जाएंगी। सीबीएसई ने एक समिति का भी गठन भी किया है जो कक्षा 12 का रिजल्ट वैकल्पिक उपायों/मानदंडों के आधार से तैयार करने पर विचार करेगी।

इन्हीं सभी परिस्थितियों को देखते हुए मुझे आभास हो रहा हो रहा है राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षांए का आयोजन छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्रभावित करेगा। इसलिए आपसे निवेदन है कि नीट (NEET) जैसी राष्ट्रीय स्तर की सभी प्रवेश परीक्षाएं रद्द कर दी जाएं। क्योंकि इसी कारण से 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं भी रद्द की गई हैं।”

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: