Sunday, May 22nd, 2022

Omicron live: महाराष्ट्र में कोरोना के 8 हजार नए मामले, सिक्किम में सख्त पाबंदियां लागू, देश में ओमिक्रॉन के कुल 1300 मामले

देश में शुक्रवार को 24 घंटे के अंदर कोरोना के 16,746 नए मरीज सामने आए। वहीं ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। संक्रमितों की संख्या 1270 हो गई है। मुंबई में शाम पांच बजे के बाद सार्वजनिक स्थानों पर जाने पर पाबंदी लगाई गई है तो बेंगलुरू में शाम छह बजे के बाद प्रमुख सड़कों को बंद रखने का फैसला किया गया है।   

, ओमिक्रॉन खतरे के बीच सिक्किम ने 10 जनवरी, 2022 तक नए प्रतिबंधों की घोषणा की है। पब, डिस्को, सिनेमा हॉल, रेस्तरां, फास्ट फूड सेंटर, बेकरी, जिम, नाई की दुकान, स्पा और सैलून केवल 50 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ संचालित करने के लिए कहा गया है। 

होटल, होम स्टे, गेस्ट हाउस को भी अब केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित करना होगा। सभी सामाजिक और राजनीतिक सभाओं का आयोजन उपायुक्त की पूर्व अनुमति और 50 फीसदी स्थान क्षमता के साथ किया जाना चाहिए। 

महाराष्ट्र में आज ओमिक्रॉन वैरिएंट के चार मामलों सहित कोरोना वायरस के 8,067 नए मामले सामने आए हैं। कुल 1,766 मरीज ठीक हुए जबकि 8 मौतें हुई हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और आईसीएमआर के डीजी डॉ. बलराम भार्गव ने सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को विभिन्न स्थानों पर चौबीसों घंटे एक्टिव आरएटी बूथ स्थापित करने, मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ को शामिल करने और घरेलू परीक्षण किट के उपयोग को प्रोत्साहित करने के लिए पत्र लिखा है।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: