Wednesday, December 8th, 2021

‘mann ki baat’ : PM Modi ने ‘Corona’ पर की केंद्रित : लड़ाई एक जुट होकर लड़ेंगे और जीतेंगे

नईदिल्ली,

Mann Ki Baat PM Modi ke Saath…

प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने आज अपना रेडियो कार्यक्रम मन की बात (Mann Ki Baat) कोरोना (Corona)पर केंद्रित रखा । उन्होंने कहा कि आज देश की पहली ज्वलंत समस्या कोरोना ही है इसलिए कोरोना पर बात की जाए ।

कोरोना (Corona) की पहली लहर जो आई थी उसे हम लोगों ने एक जुट होकर लड़ा और सफलता पूर्वक पूरे आत्मविश्वास के साथ जीता । लेकिन यह दूसरी वेब जो आई है वह भयानक तूफान लेकर आई है ।

यह वेब पूरे देश को झकझोर दिया है । इस लड़ाई को जीतने के लिए इस समय विशेषज्ञों और वैज्ञानिकों की सलाह की बड़ी जरूरत है ।

यह काम प्राथमिकता से करना है । राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों को भारत सरकार पूरी शक्ति के साथ सहयोग कर रहा है । कोरोना (Corona) आज हमारे धैर्य और दुख बर्दास्त करने की क्षमता की परीक्षा ले रहा है ।

बहुत से हमारे अपने लोग इस परीक्षा के समय छोड़कर चले गए ।इस परीक्षा में पास होने के लिए क़ई तैराइयां चल रही है ।

भारत सरकार द्वारा मुफ्त वैक्सीन का कार्यक्रम चलाया जा रहा है । आप खुद भी वैक्सीन लगाएं और दूसरों को भी ले जाएं । मुफ्त वैक्सीन कार्यक्रम का आँधिक से अधिक प्रचार प्रसार करें ।

अभी 45 से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लग रही है । 1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगना शुरू हो जाएगी । आपको कोरोना मामले पर कोई शंका हो तो अपने निकट के किसी डक्टर से फोन में बात करे और उनसे सलाह लें ।

डॉक्टर , नर्स, और मेडिकल स्टाफ जिस मेहनत से कोरोना पेसेंट की सेवा कर रहें हैं वह सराहनीय है ऐसे ही समाज के अन्य वर्ग के लोग भी एक जुट होकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई कर रहें हैं ।

गांवों में जागृति आई है और गावँ वाले अपने गांवों को कोरोना से सुरक्षित करने खुद ही प्रयास कर रहें हैं । उनका यह प्रयास असफल नहीं जाएगा ।

देश एक बार फिर एकजुट होकर कोरोना (Corona) के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है । हमे साहस और धैर्य नही खोना है । लड़ाई एकजुट होकर लड़ेंगे और जीतेंगे ।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: