Friday, July 23rd, 2021

Parliament Monsoon Session 2021 LIVE: शिवसेना सांसद संजय राउत ने पूछा, कोविड से हुई मौत के आंकड़ों को क्यों छिपा रही सरकार?

संसद के मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session) का आज दूसरा दिन है. कृषि कानूनों, पेगासस जासूसी समेत कई मामलों पर हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही गुरुवार सुबह 11 बजे तक स्थगति हो गई. मानसून सत्र 13 अगस्त तक चलेगा. कल सदन में पीएम मोदी की ओर से लोकसभा में मंत्रिपरिषद के नए सदस्यों का परिचय कराने के दौरान विपक्षी सदस्यों ने जमकर हंगामा किया था, जिसकी वजह से कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया था. ‘पेगासस प्रोजेक्ट’ मीडिया रिपोर्ट पर कई विपक्षी नेताओं ने नोटिस जारी कर दिया है

संसद के मानसून सत्र का पहला दिन हंगामेदार रहा था और आखिरकार मंगलवार सुबह 11 बजे तक स्थगित कर दिया गया. विपक्षी दलों ने ईंधन की कीमतों, किसान आंदोलन, पेगासस जासूसी सहित अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश की. इन हंगामों के बीच कई बार दोनों सदनों को स्थगित किया गया. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी.

कोविड-19 पर चर्चा में 21 दलों के 26 सांसदों ने लिया हिस्सा- वेंकैया नायडू

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि कोविड-19 से जुड़े मुद्दे पर चर्चा के दौरान 21 राजनीतिक दलों के 26 सांसदों ने हिस्सा लिया. उन्होंने कहा, “मेरा सुझाव है कि हमें देश को भरोसा देना चाहिए. तीसरी लहर को लेकर पहले से ही चर्चा है और हमें लोगों को भरोसा देना चाहिए कि तैयारियां जारी है.”

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: