Wednesday, December 8th, 2021

Pradyuman Singh Tomar : संकट के समय असहायों की मदद सरकार के साथ समाज की भी जिम्मेदारी

Pradyuman Singh Tomar : संकट के समय असहायों की मदद सरकार के साथ समाज की भी जिम्मेदारी

ग्वालियर | 18-अप्रैल-न्यूज हसल इंRडिया NHI, ऐसे दीन हीन लोग जो फुटपाथ एवं सड़क किनारे अपनी रात गुजारते हैं । लॉक डाउन के दौरान ऐसे असहाय लोगों को भोजन मुहैया कराने में सरकार का सहयोग करने के लिए शहर की समाजसेवी संस्थाएँ आगे आईं हैं ।

जिले के प्रभारी एवं ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar) ने रविवार को स्मार्ट सिटी के कंट्रोल कमांड सेंटर में विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों की बैठक ली । इस अवसर पर उन्होनें कहा संकट के समय असहायो की मदद करना सरकार के साथ –साथ समाज की भी नैतिक जिम्मेदारी है । खुशी की बात है शहर की समाज सेवी संस्थाएँ कोरोना संकट के समय भी इस नेक कार्य में मदद के लिए आगे आईं है ।

Pradyuman Singh Tomar : संकट के समय असहायों की मदद सरकार के साथ समाज की भी जिम्मेदारी

Pradyuman Singh Tomar भोजन का इंतजाम करना है


    ऊर्जा मंत्री तोमर (Pradyuman Singh Tomar) ने कहा कि सड़क किनारे रहने वाले लोगों के साथ-साथ हमें ऐसे लोगो के लिए भी भोजन का इंतजाम करना है, जिनका पूरा परिवार कोरोना से संक्रमित हो गया है। तोमर (Pradyuman Singh Tomar) ने समाज सेवी संस्थाओं से आग्रह किया कि वे भोजन के पैकिट तैयार करायें । पैकेट वितरण का काम सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अमले तथा अन्य शासकीय कर्मचारियों के जरिए कराया जायेगा । बैठक में तय किया गया कि सोमवार से जरूरतमंदो को भोजन वितरण का काम शुरू कर दिया जायेगा ।

Pradyuman Singh Tomar शहर में ऐसे लगभग एक दर्जन स्थान चिन्हित किये गये हैं

 कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास राजीव सिंह ने बैठक में जानकारी दी कि शहर में ऐसे लगभग एक दर्जन स्थान चिन्हित किये गये हैं, जहाँ लोग फुटपाथ व सड़क किनारे रहते हैं। इन सभी को जिला प्रशासन द्वारा समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से लॉक डाउन के दौरान भोजन उपलब्ध कराया जायेगा । इन स्थानों में बस स्टैण्ड,रेल्वे स्टेशन, शहर के बड़े-बड़े पूजागृह,मेला मैदान,गोला का मंदिर व दीनदयाल नगर का क्षेत्र शामिल हैं ।
    रविवार को ऊर्जा मंत्री तोमर (Pradyuman Singh Tomar) की अध्यक्षता में हुई बैठक में कैट,गायत्री परिवार, अचलेश्‍वर ट्रस्ट,गुरूद्वारा प्रबंध समिति, फूड फोर नीडी ग्रुप, केयर एंड अवेयर, आदर फाउन्डेशन इत्यादि संस्थाओं ने भोजन के तैयार पैकेट देने की हामी भरी ।

Read This Also : CBSE Board Exam : रद्द नहीं होगी 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं , एक जून को तारीखों का एलान

One Response

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: