Friday, July 23rd, 2021

Pubg mobile india का इंतजार जल्द होगा ख़त्म, अब लॉग इन करने के लिए OTP की होगी जरुरत , 18 जून को हो सकता है लॉन्च

Pubg mobile india को लॉग इन करने का नया तरीका अपनाया गया है जिसमे अब मोबाइल OTP वेरिफिकेशन की जरुरत पड़ेगी। वेरिफिकेशन के बाद ही गेम चालू हो सकेगा।

pubg game का क्रेज दिन बदिन लोगो में बढ़ता जा रहा है , हाल ही में कुछ महीनो पहले इस गेम को भारत में बैन कर दिया गया था , सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए भारत सरकार ने यह फैसला लिया था।

Pubg mobile india का इंतजार जल्द होगा ख़त्म, अब लॉग इन करने के लिए OTP की होगी जरुरत

Read This Also : CBSE : सीबीएसई ने 12 वीं की मूल्यांकन नीति सुप्रीम कोर्ट को बताया, परिणाम 31 जुलाई तक

हालाँकि इसपर अभी भी भारत में pubg mobile game india लौट कर आ रहा है। आपको बता दें की लगभग एक माह पहले इस गेम का प्री रजिस्ट्रेशन चालू कर दिया गया था जिसमे मिलियन्स में यूज़र्स ने रेजिस्ट्रेशन किया है।

भारत में खास यह गेम बहुत ही ज्यादा फेमस है। आपको बता दे की कुछ इंटरनेशनल मीडिया का दवा है की pubg mobile india game release date आगे न बढ़ाते हुए इसे 18 जून मतलब कल तक इसकी लॉन्चिंग की जा सकती है।

Read This Also : TAIWAN के आसमान में चीन के लड़ाकू विमान

लेकिन भारत सरकार ने pubg mobile india game पर कुछ नियम एवं शर्ते लागू किये है और साथ ही साथ खास सिक्योरिटी और प्राइवेसी का खास ध्यान रखने के लिए भारत सरकार ने निर्देश दिए है।

PUBG Mobile को खेलने के लिए यूज़र्स को Facebook, Gmail या Guest लॉग इन के जरिए खेलने की अनुमति दी जाती थी। लेकिन PUBG के नये इंडियन फीचर्स को खेलने की शर्तों को सख्त कर दिया गया है।

Pubg mobile india का इंतजार जल्द होगा ख़त्म, अब लॉग इन करने के लिए OTP की होगी जरुरत

Read This Also : Twitter Case : इंडिया में ट्विटर को मिला सुरक्षा का अधिकार खत्म,गाजियाबाद में ट्वीटर पर एफआईआर

ऐसा इसलिए है कि पिछले साल भारत सरकार ने डेटा चोरी और भारत की एकता और अखंडता को नुकसान पहुंचाने के आरोप में ब्लॉक कर दिया था।

Battlegrounds Mobile India को लॉगइन करने के लिए OTP अनिवार्य होगा. बिना OTP के यूजर्स इस गेम में लॉगइन नहीं कर सकेंगे. सपोर्ट पेज पर OTP से जुड़े नियम और सवाल दिए गए हैं.

Read This Also : MURDER CASE : रिटायर्ड पिता के ग्रैचुइटी फंड की लालच में बेटे का कत्ल

जिनके मुताबिक यूजर केवल 3 बार वेरिफाई कोड एंटर कर सकता है. यह वेरिफाई कोड केवल 5 मिनट के लिए वैलिड होगा, यानि आपको 5 मिनट के अंदर इसे एंटर करना होगा, हाल ही में एक खबर के अनुसार इस गेम में प्राइवेसी और सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए कुछ बदलाव किये गए है

Pubg mobile india का इंतजार जल्द होगा ख़त्म, अब लॉग इन करने के लिए OTP की होगी जरुरत

Read This Also : Cristiano Ronaldo ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोक की 2 बोतल हटाई, और कोका-कोला को 4 अरब डॉलर (29.34 हजार करोड़ रुपए) का नुकसान हो गया

Pubg mobile india के नियम एवं शर्ते

  • दक्षिण कोरियाई डेवलपर KRAFTON ने Battlegrounds Mobile India के सपोर्ट पेज से जानकरी दी है कि गेम को लॉग-इन करने के लिए
  • “OTP” ऑथेंटिकेशन देना जरूरी होगा।
  • OTP वेरिफाई करने बाद ही प्लेयर्स गेम खेल सकेंगे।
  • यूजर तीन बार ‘वेरिफाई कोड’ दर्ज कर सकता है, जिसके बाद यह काम नहीं करेगा।
  • एक वेरिफिकेशन कोड पांच मिनट के लिए मान्य होगा।
  • प्लेयर केवल 10 बार OTP रिक्वेस्ट कर सकता है, जिसके बाद वह 24 घंटे के लिए रिक्वेस्ट करने के लिए प्रतिबंधित हो जाएगा।
  • एक फोन नंबर को अधिकतम 10 अकाउंट पर रजिस्टर किया जा सकता है।
  • pubg mobile india game support page पर सारी जानकारी दे दी गयी है

फिलहाल pubg mobile india game release date पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

आपको बता दे की भारत में pubg के बहुत से नुक्सान भी है , कुछ वक़्त पहले गाज़ियाबाद की एक महिला ने एक प्रोग्राम के दौरान स्टेडियम में प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी

को शिकायत की थी की उनका बीटा 9 साल का है और पढाई छोड़ कर दिनभर सिर्फ pubg खेलता रहता है इसपर प्रधानमंत्री ने कहा था की यह pubg वाले है क्या ,

वह वीडियो देश में खूब वायरल हुआ था। कहा जा रहा है की केंद्र द्वारा दिए गए नए निर्देश में बच्चों को हो रहे नुक्सान पर भी ध्यान देने के लिए निर्देश दिए है ताकि कुछ लिमिट तक ही

game खेलना होगा जिससे बच्चों पर हो रहे प्रभाव को काम किया जा सके। अगर आपने भी नहीं किया है प्री रेजिस्टर तो play store पर जाकर प्री रजिस्टर कर सकते है।

Read This Also : PUBG Mobile Battleground का India में शुरू हुआ Pre-Registration

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: