Friday, September 17th, 2021

राहुल गांधी के बाद अब ट्विटर ने कांग्रेस के डिजिटल चैनल ‘आईएनसी टीवी’ का अकाउंट किया लॉक, नियमों के उल्लंघन का दिया हवाला

ट्विटर ने कांग्रेस के डिजिटल चैनल ‘आईएनसी टीवी’ के अकाउंट को अस्थायी रूप से लॉक कर दिया है. ट्विटर ने बताया कि INC TV ने इसके नियमों का उल्लंघन किया है. इससे पहले कांग्रेस ने दावा किया था पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है, लेकिन माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने इस दावे को खारिज करते हुए कहा कि “यह अकाउंट अभी सेवा में बना हुआ है.” इसके बाद कांग्रेस ने कहा था कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष का अकाउंट अस्थायी रूप से ‘लॉक’ किया गया है.

लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने शनिवार के बाद ट्विटर पर कोई पोस्ट नहीं किया है. सोमवार को यूथ कांग्रेस (IYC) के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में ट्विटर कार्यालय के सामने राहुल गांधी के अकाउंट को दोबारा बहाल करने के लिए प्रदर्शन भी किया. यूथ कांग्रेस ने सवाल उठाया कि गलत तरीके से राहुल गांधी का टि्वटर अकाउंट किसके कहने पर लॉक किया गया?

“ट्वीट नहीं कर पा रहे थे राहुल गांधी”

कांग्रेस ने शनिवार शाम अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, “राहुल गांधी का अकाउंट अस्थायी रूप से निलंबित हुआ है और इसकी बहाली के लिए जरूरी प्रक्रिया चल रही है. अकाउंट बहाल होने तक वह सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफॉर्म के माध्यम से आपके साथ जुड़े रहेंगे और लोगों के लिए अपनी आवाज उठाते रहेंगे और उनकी लड़ाई लड़ते रहेंगे. जय हिंद.”

इस पर ट्विटर ने कहा कि अगर कोई अकाउंट निलंबित किया जाता है तो उसे लोग देख नहीं सकते. बाद में कांग्रेस ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “अकाउंट को अस्थायी रूप से लॉक किया गया है.” समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी के अकाउंट को लेकर जिस स्तर की कार्रवाई की गई है उसके तहत वह अपना अकाउंट लॉगइन कर सकते हैं, लेकिन ट्वीट, रिट्वीट नहीं कर सकते और कोई तस्वीर या वीडियो भी साझा नहीं कर सकते

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: