Thursday, May 19th, 2022

नए साल पर विदेश दौरे पर गए राहुल गांधी तो विरोधियों ने कहा पार्ट टाइम राजनेता, सुरजेवाला बोले- इतना हंगामा क्यों?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) नए साल के लिए विदेश रवाना हो गए, तो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हुई. दरअसल, 28 दिसंबर को कांग्रेस (Congress) के स्थापना दिवस में शामिल होने के बाद राहुल गांधी के विदेश जाने का कार्यक्रम पहले से तय था. इसलिए राहुल के जाने के बाद कांग्रेस ने राहुल का चुनावी कार्यक्रम जारी किया है.

इसके मुताबिक, 15 जनवरी को मकर संक्रांति के बाद राहुल पंजाब में रैली करेंगे. इसके बाद 16 को गोवा में राहुल का कार्यक्रम है. फिर 17 या 18 को उत्तराखंड में राहुल चुनावी सभा में जाएंगे. साथ ही महीने के आखिर में राहुल आरएसएस के गढ़ नागपुर में जनजागरण अभियान के तहत पदयात्रा में शामिल होंगे.

रणदीप सुरजेवाला ने क्या कहा?

हालांकि, राहुल के विदेश जाने पर जब विरोधियों ने सवाल खड़े किए तो पार्टी के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि , ये किसी व्यक्ति का निजी मामला है. कोई व्यक्तिगत अवकाश पर जाता है तो इतना हंगामा क्यों?

क्या हम आप छुट्टी पर नहीं जाते. और फिर वो आज के वैज्ञानिक युग में हम सबके संपर्क में हैं और पार्टी को जब जो निर्देश देना होगा दे देंगे. वैसे भी ये उनका संक्षिप्त दौरा है, वो 5 जनवरी को लौट आएंगे. लेकिन नए साल पर राहुल का अपनी नानी के यहां जाने पर विरोधियों को ये कहने का मौका जरूर दे दिया कि, क्या वो पार्ट टाइम राजनेता हैं?

राहुल गांधी बुधवार को विदेश यात्रा पर रवाना हुए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वे बुधवार तड़के ही इटली की एक यात्रा पर निकले. हालांकि पार्टी ने इटली जाने की पुष्टि नहीं की.

राहुल गांधी की यह यात्रा कांग्रेस के 137वें स्थापना दिवस समारोह के ठीक एक दिन बाद हुई. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कई नेताओं ने आरोप लगाए कि राहुल गांधी नए साल का जश्न मनाने इटली गए हैं.

इस पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वे बेवजह अफवाहें ना फैलाएं. उन्होंने कहा, “राहुल गांधी संक्षिप्त निजी यात्रा पर गए हैं. बीजेपी और मीडिया में उसके दोस्तों को अनावश्यक अफवाहें नहीं फैलानी चाहिए.”

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: