Wednesday, December 8th, 2021

Raipur lockdown : मन्त्री,सांसद , विधायक और पैसे वालों को मिल जाती है सारी सुविधा , मरना तो गरीबों के हक में जाता है, किराना व बैंक खोलने की मांग

Raipur lockdown :

रायपुर, न्यूज हसल इंडिया, रायपुर (Raipur)  जिले में लॉक डाउन 5 मई तक बढ़ा दिया गया है । यह जानकारी कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने आज मीडिया को दी है । कलेक्टर भारती दासन इसका आदेश निकालेंगे । लॉक डाउन बढ़ जाने से मजदूरों छोटे दुकानदारों गुमटी ठेले वालों की चिंता अब बहुत बढ़ गई है ।

उनका जीवन यापन कैसे होगा इस पर कोई विचार नही हो रहा है । एक तरफ प्रदेश सरकार कहती है कि लॉक डाउन (Raipur lockdown) का निर्णय कलेक्टरों पर छोड़ दिये हैं पर टीवी में जानकारी मन्त्री महोदय दे रहें हैं । यानी कलेक्टर निमित्त मात्र है सारा निर्णय शासन से हो रहा है ।

शासन अब अगर यह कठोर निर्णय कर रहा है तो गरीबों के जीवन यापन के बारे में भी सोचना चाहिए । न काम न धंधा गरीब कैसे जिएंगे आखिर । उनका भी परिवार है छोटे छोटे बाल बच्चे हैं । इन बच्चों के भी भरण पोषण चाहिए । आदमी खुद भूखा रह सकता है अपने बच्चों को कैसे भूखा रख सकता है ।

कड़ी पाबंदी रखकर लॉक डाउन (LOCKDOWN) समाप्त करना चाहिए था । मन्त्री, विधायक सांसद और पैसे वालों को तो सारी सुविधाएं घर बैठे मिल जाती है पर मरना तो गरीबों के हक में लिखा रहता है । चेम्बर ऑफ कॉमर्स तथा व्यापारियों ने आज शासन से मांग की है कि छोटे काम धंधे वालों को दुकान लगाने की अनुमति दी जाए ।

भले ही उनके साथ कड़ाई से नियम लागू की जाए अन्यथा वे लोग बे मौत मरेंगे । अभी इस विषय पर शासन के साथ वार्ता चल रही है । अभी नई गाइडलाइन जारी होने हैं जिसमे बैंक को भी शुरू करने की मांग हो रही है । बैंक से व्यापारियों और कर्मचारियों का पूरा काम निपटता है । उसे खोलना जरूरी है । प्रदेश का आर्थिक ढांचा तैयार करने में बैंक की बड़ी भूमिका होती है । नई गाइडलाइन की प्रतीक्षा है ।

Raipur lockdown

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: