Friday, July 23rd, 2021

Raipur Lockdown – राजधानी रायपुर में 15 मई तक रियायतों के साथ बढ़ा लॉकडाउन, रायपुर दुर्ग में आंशिक छूट

Raipur Lockdown – राजधानी रायपुर में 15 मई तक रियायतों के साथ बढ़ा लॉकडाउन

Raipur, News Hustle India,

राजधानी रायपुर (Raipur) में 15 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ा दिया गया है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच लगातार रायपुर में लॉकडाउन बढ़ाए जाने की मांग उठ रही थी। जिसके बाद राज्य सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है ।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी पत्र में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान बाजार, होटल और रेस्तरां, (केवल होम डिलीवरी की अनुमति दी जाए), मैरिज हॉल, मॉल, क्लब, स्विमिंग पूल, सुपर मार्केट, सभी धार्मिक स्थल, कोचिंग क्लासेस, स्कूल और कॉलेज (छात्रों के लिए), पान और सिगरेट की दुकान, शराब की दुकानें, टूरिस्ट स्पॉट्स (जैसे तेलीबांधा, बूढ़ातालाब, जंगल सफारी, बारनवापारा, व अन्य रिसॉर्ट्स), सड़क किनारे लगने वाली स्ट्रीट फूड के ठेले और भोजनालयों को खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. यही नहीं नाई की दुकानें, पार्क, मंडी – सभी प्रकार (लोडिंग/अनलोडिंग के समय को छोड़कर), जिम और सभी प्रकार के सामाजिक और सामुदायिक कार्यक्रमों पर भी पाबंदी रहेगी.

छत्तीसगढ़ के सम्पूर्ण जिले में लॉकडाउन (Lockdown) लगभग 15 मई तक बढ़ा दिया गया है। राज्य सरकार ने कलेक्टर व् कमिश्नर को सूचित कर दिया है तथा कलेक्टर के माध्यम से राज्य सरकार ने आज इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है । लॉकडाउन में जो छूट बनी हुई है वह जारी रहेगी लेकिन रायपुर व् दुर्ग जिले को कुछ अतिरिक्त छूट दी गई है। इस संबंध में विस्तृत गाइडलाइन जारी की जा रही है। 5 मई को लॉकडाउन खत्म हो रहा था जिसे अब 10 दिन बढ़ाकर 15 मई कर दिया गया है। कोरोना की दूसरी लहर में यह लॉकडाउन तीसरी बार है । 9 अप्रेल से पहला लॉकडाउन अप्रेल तक था फिर 20 अप्रेल से 5 मई तक किया गया अब 6 मई से 15 मई किया गया है।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: